Home /News /bihar /

लखीसराय: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, हार्डकोर नक्सली भत्तन कोड़ा गिरफ्तार

लखीसराय: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, हार्डकोर नक्सली भत्तन कोड़ा गिरफ्तार

लखीसराय पुलिस को बड़ी सफलता मिली है, पुलिस ने कई मामलों में वांछित नक्सली भत्तन कोड़ा को गिरफ्तार किया है.

लखीसराय पुलिस को बड़ी सफलता मिली है, पुलिस ने कई मामलों में वांछित नक्सली भत्तन कोड़ा को गिरफ्तार किया है.

Hardcore Naxalite Bhattan Koda Arrested: लखीसराय पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने ट्रेन और हथियार लूट के साथ कई अन्य घटनाओं में वांछित नक्सली भत्तन कोड़ा को गिरफ्तार कर लिया है. ASP अमृतेश कुमार ने बताया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान चानन थाना क्षेत्र के कछुआ गांव से नक्सली को पकड़ा गया.

अधिक पढ़ें ...

लखीसराय. बिहार के लखीसराय में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. लखीसराय पुलिस (Lakhisarai Police) और SSB-32 की टीम ने नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन के दौरान चानन थाना क्षेत्र के कछुआ गांव से हार्डकोर नक्सली भत्तन कोड़ा (Bhattan Koda) को गिरफ्तार किया है. ट्रेन लूट, हथियार लूट और अन्य कई घटनाओं में वांछित भत्तन कोड़ा को पकड़ने में कामयाबी मिली है. ASP अभियान अमृतेश कुमार ने बताया कि पंचायत चुनाव के मद्देनजर नक्सल प्रभावित चानन, कजरा और पीरी बाजार के जंगली इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

ASP अमृतेश कुमार ने बताया कि सर्चिंग के दौरान सूचना मिली कि कछुआ गांव मे भत्तन कोड़ा छिपा हुआ है. इसी सूचना पर छापेमारी कर गिरफ्तार किया गया. भत्तन कोड़ा 2013 मे कुंदर हॉल्ट के समीप धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन रोककर RPF जवानों की हत्या कर हथियार लूटने मे संलिप्त था, इसके अलावा कई अन्य कांडों में भी वांछित था. पुलिस भत्तन का सत्यापन कर रही है. हाल के दिनो में नक्सलियों के बड़े नेताओं के लिए यह काम कर रहा था.

सड़क निर्माण में नक्सलियों ने मांगी लेवी

वहीं, दूसरी तरफ लखीसराय में नक्सलियों ने अपनी जोरदार उपस्थिति दर्ज कराई है. नक्सलियों ने लेवी की डिमांड को लेकर सड़क निर्माण कार्य में लगे मजदूरों के साथ मारपीट की फिर एक टेम्पो को आग के हवाले कर दिया. घटना कजरा थाना क्षेत्र की है. टेम्पो को आग के हवाले राजघाट कोल के पास किया गया है. बताया जा रहा है कि जलप्पा स्थान से कजरा तक सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है. इसी निर्माण कार्य में नक्सलियों ने लेवी की डिमांड की है. करीब एक दर्जन की संख्या में हथियार से लैस नक्सलियों ने पहले सड़क निर्माण में लगे मजदूरों के साथ मारपीट की. फिर कुछ मजदूरों को अपने साथ भी ले गए. लेकिन कुछ दूर ले जाने के बाद नक्सलियों ने मजदूरों को छोड़ दिया.

आज ही जमुई में नक्सलियों ने पिता-पुत्र को मौत के घाट उतारा

इधर, इस घटना की सूचना पर एएसपी अभियान अमृतेश कुमार, कजरा थानाध्यक्ष संतोष कुमार के साथ भारी संख्या एसएसबी के जवान घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की तफ्तीश में जुट गए हैं. बता दें कि आज ही लखीसराय पुलिस ने हार्डकोर नक्सली भतन कोड़ा को गिरफ्तार किया था. आज ही नक्सलियों ने जमुई में पिता और पुत्र को मौत के घाट उतार दिया था. नक्सलियों के द्वारा एक पर एक दो बड़ी वारदात के बाद पुलिस भी अलर्ट हो गई है. नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन तेज कर दिया गया है.

Tags: Bihar News, Bihar police, Naxalite, Naxalites news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर