जदयू की राज्य कार्यकारिणी में दिखेगा लव-कुश समीकरण, उपेंद्र कुशवाहा ने भेजी 'वफादार' कार्यकर्ताओं की लिस्ट

जेडीयू बिहार की राज्य कार्यकरणी में जल्द बड़ा बदलाव करने वाली है.(फाइल फोटो)

जेडीयू बिहार की राज्य कार्यकरणी में जल्द बड़ा बदलाव करने वाली है.(फाइल फोटो)

बिहार (Bihar) में जदयू (JDU) अपनी राज्य कार्यकारिणी में कुछ बदलाव करने वाली है. बताया जा रहा है कि इसमें लव-कुश का समीकरण देखने को मिलेगा. उपेंद्र कुशवाहा ने इसके लिए अपनी ओर से उम्मीदवारों का नाम समिति के भेज दिया है.

  • Share this:
पटना. विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के बाद जदयू (JDU) अपने संगठन को और भी ज्यादा मजबूत बनाने में जुट गयी है. कई छोटे-बड़े फेर बदल के बाद अब राज्य कार्यकारिणी में कुछ बदलाव होने वाले हैं. कहा जा रहा है कि जदयू (JDU) के राज्य कार्यकारिणी में भी लव-कुश समीकरण पर जो दिया जा रहा है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने दावा किया है कि एक सप्ताह राज्य कार्यकारिणी की घोषणा कर दी जाएगी.

उन्होंने कहा कि इसके लिए सारी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है. इसमें उन लोगों को जगह दी जाएगी जो पार्टी के लिए वफादार हैं और जिन्होंने ने बिहार विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया है. साथ ही उमेश कुशवाहा ने कहा कि इस बार वैसे लोगों को राज्य कार्यकारिणी में कहीं भी जगह नहीं मिलेगी, जिन्होंने विधानसभा चुनाव के दौरान भितरघात किया है. ऐसे लोगों को चिन्हित कर करवाई की भी तैयारी की जा रही है.

Youtube Video


पटना जू में महंगी हुई सुबह-शाम की सैर, पास बनवाने जेब पर पड़ेगा 300 रुपए का अतिरिक्त बोझ
जदयू की राज्य कार्यकारिणी में जो लव-कुश समीकरण माना जा रहा है कि उपेंद्र कुशवाहा के साथ आये नेताओं को बड़ी संख्या में इस बार जगह दी जा सकती है. उपेंद्र कुशवाहा ने भी ऐसे नेताओं की सूची जदयू को दी है, जिसमें उनके समर्थकों के नाम शामिल हैं. हालाकिं इस मामले में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा के साथ जो लोग भी जदयू में सामील हुए हैं, वो सब अब जदयू के नेता हैं और उनकी भी योग्यता के अनुसार संगठन में और खासकर राज्य कार्यकारिणी में उन्हें जगह दी जाएगी.

बिहार सरकार के द्वारा बोर्ड, निगम और आयोग में खाली पड़े पदों पर भी जल्द बहाली की जानी है. इसके लिए भी जदयू में विशेष तैयारी चल रही है. पार्टी के द्वारा वैसे नेताओं की सूची बनाई जा रही है, जिन्होंने वफादारी से पार्टी की सेवा की है. जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने दावा किया है कि जल्द ही सरकार के द्वारा खाली पड़े निगम और बोर्ड में बहाली होनी है. इसमें उनको जगह दी जाएगी जो कर्मठ और बफादार हों.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज