तेजस्वी यादव का ऐलान- कल की घटना के लिए माफी मांगे सीएम, नहीं तो 5 साल तक विधानसभा का करेंगे बहिष्कार

बिहार में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है.

बिहार में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है.

बिहार विधानसभा में मंगलवार को हंगामे और विपक्षी दलों के विधायकों को सदन से बाहर करने और दुर्व्यवहार को लेकर राजद (RJD) नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 11:34 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने विधानसभा में विशेष सशस्त्र पुलिस विधयेक पास करने के विरोध में एक बड़ी घोषणा की है. तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को 5 साल तक विधानसभा का बायकाट करने की चेतावनी दी है. बुधवार को बिहार विधानसभा में सदन की कार्यवाही से समानांतर विधायकों के साथ बैठे तेजस्वी यादव ने विधानसभा परिसर में हुई मारपीट और लाठीचार्ज की घटना की ना केवल निंदा की बल्कि खुले तौर पर नीतीश कुमार को चुनौती दी. साथ ही कहा कि विधानसभी में जो कुछ हुआ उसके लिए सीएम नीतीश कुमार को माफी मांगनी चाहिए.

विधानसभा में अपने विधायकों के साथ काली पट्टी बांधकर पहुंचे तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार सी ग्रेड पार्टी के नेता हैं. विधानसभा में मर्यादा को तार-तार करते हुए हमारे विधायकों को गंदी-गंदी गालियां दी गईं. तेजस्वी ने कहा कि सदन में हमारे सवाल पर नीतीश कुमार कुछ नहीं बोलते हैं. नीतीश जी को कोई खुद से ज्ञान नहीं है, लेकिन वह मुझे उपदेश देते हैं.

नीतीश कुमार के निशाने पर विपक्ष, बोले-विधानसभा में जो हुआ, सही नहीं था, पता नहीं विपक्ष को कौन गाइड कर रहा

बिहार पुलिस के नए कानूून का जिक्र करते हुए तेजस्वी ने कहा कि आज विधायकों को पीटा जा रहा है, कल कोई भी निशाना बन सकता है. इस कानून के बाद पुलिस पूर्व मुख्यमंत्री को भी घर में घुसकर पीटेगी. उन्होंने कहा कि सरकार तो आती-जाती रहती हैं, लेकिन मैं अधिकारियों को कहना चाहता हूं कि मेरा भी नाम तेजस्वी यादव है. तेजस्वी ने कहा कि वो हमसे इस बिल पर चर्चा करें हम पूरे बिल का बिंदुवार जवाब देंगे.
इससे पहले आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपनी पार्टी और अपने कार्यकर्ताओं को कल की घटना पर क्लीनचिट दी. जगदानंद ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं और हमारे विधयकों को सरकार ने टारगेट करके पुलिस के जरिये उनपर अत्याचार किया. नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री हैं और उनके इशारे पर आज विपक्ष को टारगेट किया जा रहा है. ऐसा जुल्म कभी पहले नहीं हुआ. सदन में हमारे विधायकों पर जूते चले. महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार हुआ और नीतीश जी तमाशा देखते रहे. आरजेडी चुप नहीं बैठेगी आगे भी आंदोलन करती रहेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज