लाइव टीवी

सीएम नीतीश कुमार ने मधेपुरा में की जल, जीवन हरियाली मिशन की शुरुआत
Madhepura News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 5, 2020, 2:38 PM IST
सीएम नीतीश कुमार ने मधेपुरा में की जल, जीवन हरियाली मिशन की शुरुआत
मधेपुरा के सिंहेश्वर धाम से सीएम ने जिले में इस योजना की शुरुआत की. (फाइल फोटो)

बिहार (Bihar) के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने रविवार को जल, जीवन हरियाली मिशन (Jal, Jeewan Hariyali Mission) की शुरुआत की. सीएम ने इस योजना का मधेपुरा में ऋषि सृंग के आश्रम सिंहेश्वर धाम से उद्घाटन किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 5, 2020, 2:38 PM IST
  • Share this:
मधेपुरा. बिहार (Bihar) के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने रविवार को जल, जीवन हरियाली मिशन(Jal, Jeewan Hariyali Mission) की शुरुआत की. सीएम ने इस योजना का मधेपुरा में ऋषि सृंग के आश्रम सिंहेश्वर धाम से उद्घाटन किया. इस दौरन सीएम ने सिंहेश्वर मंदिर परिसर में बने तालाब का निरीक्षण किया और उसके आस-पास लगे पैर-पौधों का जायजा लिया. सीएम के स्वागत के लिए मवेशी हाट मैदान में उनके मिशन को ध्यान में रख कर स्कूली बच्चों द्वारा मानव वृक्ष का निर्माण किया गया और विभिन्न विभागों के स्टॉल भी लगाए गए.

स्टॉल का लिया जाएजा
सीएम ने मधेपुरा (Madhepura) में औषधीय खेती करने वाले किसान शम्भू शरण भरतीय के स्टॉल का भी जायजा लिया और उनके खेत में जाने की इच्छा जतायी.

सीएम की झलक पाने के लिए आम लोग रहे बेताब

सीएम के कार्यक्रम से आम लोगों को दूर रखा गया. इसलिए काफी संख्या में लोग सड़क और ग्राउंड से बहार सीएम के एक झलक पाने को बेताब दिखे. जदयू प्रवक्ता निखिल मंडल ने इस यात्रा को महज पर्यावरण सुरक्षा से जुड़ी यात्रा बताया.

यह भी पढ़ें: डुमरांव महाराजा कमल सिंह का 93 साल की उम्र में निधन, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

बिहार-यूपी को जोड़ने वाली कर्मनाशा पुल पर आवागमन अब भी बंद, करना होगा और इंतजार 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मधेपुरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 5, 2020, 2:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर