• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • पाकिस्तान के साथ युद्ध लड़ने वाले रिटायर्ड मेजर को अपराधियों ने धोखे से मार डाला

पाकिस्तान के साथ युद्ध लड़ने वाले रिटायर्ड मेजर को अपराधियों ने धोखे से मार डाला

विक्षिप्त भाई पर गैरइरादतन हत्या का मामला दर्ज. (प्रतीकात्मक फोटो)

विक्षिप्त भाई पर गैरइरादतन हत्या का मामला दर्ज. (प्रतीकात्मक फोटो)

मृतक सियाराम यादव सेना (Army) में मेजर से रिटायर्ड (Retired) हुए थे. साल 1971 में उन्होंने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ युद्ध लड़ा था. कश्मीर और असम में आतंकियों (Terrorist) से भी लोहा लिया था.

  • Share this:
मधेपुरा. पाकिस्तान से युद्ध लड़ा. आतंकवादियों से लोहा लिया. राष्ट्रपति से वीरता मेडल प्राप्त किया. लेकिन घर के कायर अपराधियों ने धोखे से सिर में गोली मारकर रिटायर्ड मेजर (Retired Major) की हत्या (Murder) कर दी. घटना को शनिवार रात बाइक सवार दो अपराधियों ने अंजाम दिया. वारदात सदर थानाक्षेत्र के मदनपुर गांव में पेश आई. हत्या का कारन भूमि विवाद (Land Dispute) बताया गया.

झूठ बोलकर बाहर बुलाया और गोली मार दी 

घटना के संबंध में मृतक के पड़ोसी मिथिलेश यादव ने बताया कि रात करीब 12 बजे बाइक पर आए दो अपराधियों ने मेजर साहब को चाचा कहकर आवाज लगायी. घर के भीतर से मेजर ने पूछा कि क्या बात है. अपराधियों ने कहा कि गाड़ी चाहिए पूर्णियां जाना है. मेजर साहब जैसे ही गेट पर पहुंचे अपराधियों ने उनका हाथ पकड़कर सिर में गोली मार दी. और मौके से फरार हो गये. गोली की आवाज सुनकर परिवारवाले बाहर आए और आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मृतक सियाराम यादव सेना में मेजर से रिटायर्ड हुए थे.

पाकिस्तान के साथ युद्ध में हुए थे शामिल 

मृतक के बेटे अनुज कुमार ने बताया कि उनके पिता ने 1971 में पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध लड़ा था. कश्मीर और असम में आतंकियों से लोहा लिया, लेकिन गांव के कायर अपराधियों ने उन्हें धोखे से मार दिया. अनुज के मुताबिक उनके पिता को पहले से जान से मारने की धमकी दी जा रही थी. कई बार स्थानीय भर्राही ओपी पुलिस को इस सिलसिले में आवेदन दिया गया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. कुछ दिन पहले थाने में एफआईआर भी दर्ज कराई गई. लेकिन पुलिस की तरह से कोई पहल नहीं हुई. आखिरकार अपराधियों ने साजिश रचकर मेजर की हत्या कर दी.

इस संबंध में सदर एसडीपीओ वसी अहमद ने बताया कि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन नामजद अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है. केस दर्ज कर मामले की जांच जारी है.

ये भी पढ़ें- दरभंगा: ऑटो चालक के बेटे ने किया कमाल, मुश्किलों से लड़कर बना सेना का अफसर

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज