लाइव टीवी

Flood in Bihar: बाढ़ पीड़ितों ने मधेपुरा में CO को बनाया बंधक, गमछा पहना कर गांव में घुमाया

News18 Bihar
Updated: October 5, 2019, 9:29 PM IST
Flood in Bihar: बाढ़ पीड़ितों ने मधेपुरा में CO को बनाया बंधक, गमछा पहना कर गांव में घुमाया
हाथ में मोबाइल लिए बैठे सीओ शशिभूषण कुमार

Flood in Bihar: मधेपुरा (Madhepura) में बारिश (Rain) हुए 4 दिन बीत चुके हैं लेकिन लोगों को पानी (Water) से कोई राहत नहीं है. ऐसे में मधेपुरा के मुरलीगंज में सीओ शशि भूषण कुमार (CO Shashi Bhushan Kumar) की जान पर आफत उस वक्त आ गई जब वे क्षेत्र का जायजा लेने अपनी गाड़ी से सिंगीयान पहुंचे.

  • Share this:
मधेपुरा. बिहार (Bihar) में आई बाढ़ (Flood) से मची तबाही के बाद अब बाढ़ पीड़ितों का गुस्‍सा भी दिखाई देने लगा है. शनिवार को मधेपुरा (Madhepura) में अंचलाधिकारी/सीओ (CO) शशिभूषण कुमार को बाढ़ पीड़ितों ने बंधक (hostage) बना लिया. इतना ही नहीं, बाढ़ पीड़ितों ने सीओ को गमछा पहना कर उन्हें बाढ़ प्रभावित इलाकों में घुमाया भी. सीओ गमछा पहनकर लोगों के साथ काफी देर तक बाढ़ग्रस्त इलाके में घूम-घूमकर जाएजा लेते रहे. तब जाकर लोगों का गुस्‍सा शांत हुआ.

दरअसल बाढ़ से मधेपुरा पानी-पानी है. एनएच पर पानी, एसएच पर पानी, ग्रामीण सड़क पर पानी, गांव, बस्ती, गली, मोहल्ले सभी जगह बस पानी ही पानी है. लेकिन अधिकारी इस बाढ़ के पानी को आपदा मानने को तैयार नहीं है. बारिश हुए 4 दिन बीत चुके हैं लेकिन लोगों को पानी से कोई राहत नहीं है. ऐसे में मधेपुरा के मुरलीगंज में सीओ शशिभूषण कुमार की जान पर आफत उस वक्त आ गई जब वे क्षेत्र का जायजा लेने अपनी गाड़ी से सिंगीयान पहुंचे. शशिभूषण कुमार को देखते ही लोगों ने घेर लिया.

Flood in Bihar: बाढ़ पीड़ितों ने मधेपुरा में CO को बनाया बंधक, गमछा पहना कर गांव में घुमाया | Flood in Bihar Flood victims made CO hostage in Madhepura wearing gamchha and walk round the village
गमछा पहनकर गांव के इलाकों में जाते सीओ शशिभूषण कुमार


लोगों ने कहा- सर गाड़ी से उतरिए बस्ती में पैदल तो चलिए

बाढ़ पीड़ितों ने सीओ साहब को इलाके के हालात के बारे में बताया. लोगों ने बताया कि दर्जनों घरों में अभी भी पानी है. सरकार द्वारा कुछ भी सहायता नहीं मिल रही है. सबसे खराब स्थिति पेयजल की है. इस पर सीओ शशिभूषण कुमार का कहना था कि उनके पास किसी तरह का आवंटन नहीं है. इतना सुनते ही लोगों ने कहा- सर गाड़ी से उतरिए बस्ती में पैदल तो चलिए. जब शशिभूषण कुमार ने ना नुकुर किया तो लोगों ने सीओ साहब को गमछा पहना कर पानी में घुमने को मजबूर कर दिया. काफी देर तक साहब पानी में घूमे. शरीर से पानी टपकने लगा.

मदद का आश्वासन मिलने के बाद पीड़ितों ने किया मुक्त
इसके बाद सीओ शशिभूषण कुमार ने बाढ़ पीड़ितों को मदद का आश्वासन दिया. शशिभूषण ने बाढ़ पीड़ितों से कहा कि वो एसडीओ से बात करके उन्हें मदद मुहैया कराएंगे. सीओ साहब से आश्वासन मिलने के बाद गांववालों ने उन्हें मुक्त किया.
Loading...

(रिपोर्ट- तुरबसु)

ये भी पढ़ें-

बिहार बाढ़: छात्र ने लालू स्टाइल में CM नीतीश पर कसा तंज, Video Viral

महाराष्ट्र: NCP की 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी, इन दिग्गजों को मिली जगह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मधेपुरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 9:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...