लाइव टीवी
Elec-widget

भक्तों की एक गलती से बजरंग बली को बिहार में करनी पड़ी जेल यात्रा, पढ़ें पूरी खबर

TURBASU | News18 Bihar
Updated: November 27, 2019, 10:15 AM IST
भक्तों की एक गलती से बजरंग बली को बिहार में करनी पड़ी जेल यात्रा, पढ़ें पूरी खबर
मधेपुरा जेल में बजरंगबली की प्रतिमा को ले जाते कर्मचारी

पूरा मामला बिहार के मधेपुरा (Madhepura) से जुड़ा है जहां हनुमान जी (Lord Hanuman) की प्रतिमा को मधेपुरा अंचल अधिकारी (CO) की सुमो में डाल कर कड़ी सुरक्षा के बीच मंडल कारा पहुंचाया गया.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 27, 2019, 10:15 AM IST
  • Share this:
मधेपुरा. सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के बाद भले ही भगवान राम (Lord Ram) का वनवास खत्म होता दिख रहा है लेकिन भक्तों की गलती से इस बार श्री राम के भक्त बजरंगबली को जेल यात्रा करनी पड़ी है. बजरंग बली के जेल जाने की ये कहानी बिहार से जुड़ा है जहां भक्तों की एक गलती ने भगवान को सीधी जेल जेल पहुंचा दिया. बिहार के मधेपुरा (Madhepura) जिला से जुड़े इस मामले के बाद फिलहाल है राम भक्त हनुमान जी की प्रतिमा जेल में हैं. उनकी प्रतिमो को स्थानीय पुलिस ने सड़क किनारे से उठा कर जेल पहुंचाया.

सुमो से जेल पहुंचे हनुमान

कड़ी सुरक्षा के बीच मधेपुरा नगर परिषद और प्रशासन के अधिकारी इस प्रतिमा को मधेपुरा मंडल कारा पहुंचाने गए. गगन मार्ग से पहाड़ को हाथों में उठा कर चलने वाले हनुमान जी को बकायदा मधेपुरा अंचल अधिकारी के सुमो में डाल कर कड़ी सुरक्षा के बीच मधेपुरा मंडल कारा पहुंचाया गया. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा क्यों हुआ कि हनुमान जी को जेल जाना पड़ा.

सड़क किनारे लगा रखी थी प्रतिमा

दरअसल मधेपुरा के सुरक्षित इलाके में कुछ लोगों ने सड़क किनारे एक पीपल पेड़ के नीचे हनुमान जी की प्रतिमा लगा रखी थी.  यह सड़क डीएम और एसपी साहब के आवास की ओर जाती थी और इलाका भी व्यस्त था क्योंकि अधिकतर सरकारी दफ्तर भी आसपास ही हैं. हाल में ही इलाके से अतिक्रमण हटाने का काम भी हुआ लेकिन पुनः अतिक्रमण की नियत से कुछ लोगों ने बजरंगबली की प्रतिमा स्थापित कर दी और वहां पूजा पाठ भी शुरू कर दिया.

मधेपुरा में जेल गए बजरंगबली, मधेपुरा जेल, बजरंगबली की प्रतिमा
मधेपुरा के जेल में रखी बजरंगबली की प्रतिमा


मंदिर बनाने की थी तैयारी
Loading...

लोगों ने इसके साथ ही मंदिर बनाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी थी. भविष्य में अधिक परेशानी न हो इसके लिए प्रशासन ने शुरू में ही कार्रवाई कर दी और अनधिकृत रूप से स्थापित हनुमान जी की प्रतिमा को वहां से उठा कर मधेपुरा मंडल कारा में बने मंदिर में स्थापित कर दिया. मौके पर अंचल अधिकारी बीरेन्द्र कुमार झा ने बताया कि गंदी जगह पर चुकी प्रतिमा लगाई गई थी इसलिए उन्हें सुरक्षित जगह पर लगा दिया गया है यहां इनकी सही तरीके से पूजा पाठ होगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मधेपुरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 4:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...