Home /News /bihar /

lady caught liquor suppliers red handed seized bottles also bramk

Bihar: शराब तस्करों पर शेरनी की तरह टूटी महिलाएं, बोतलें जब्त कर सीधे पहुंचीं थाने

शराब तस्करों से भिड़ने वाली महिलाएं

शराब तस्करों से भिड़ने वाली महिलाएं

Drive Against Liquor Smuggling: शराब तस्करों से भिड़ने वाली महिलाओं को मधेपुरा एसपी ने सम्मानित किया है. महिलाओं ने कहा कि किसी भी कीमत पर वो अपने इलाके में शराब बिकने नहीं देंगी. बिहार के इसी इलाके में होली के एक दिन बाद चार लोगों की मौत जहरीली शराब से हुई थी.

अधिक पढ़ें ...

मधेपुरा. बिहार में अब महिलाओं ने शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. होली के अगले दिन मधेपुरा जिले में चार लोगों की जहरीली शराब पीने से हुई मौत की खबर ने सभी को झकझोर कर रख दिया था. पुलिस इस दौरान आठ शराब कारोबारियों को पकड़कर जेल भेजा लेकिन देशी शराब के कुछ खुदरा कारोबारी अब भी पुलिस की पकड़ से दूर थे लेकिन इलाके की जागरूक महिलाओं ने न केवल इनको धर दबोचा बल्कि शराब भी छीन ली.

मामला मधेपुरा के मुरलीगंज नगर पंचायत के वार्ड नंबर 9 का है जहां महादलित महिलाओं ने शराब तस्करों को न केवल पकड़ा बल्कि उनसे शराब छीन कर सीधे थाने जा पहुंचीं. इन महिलाओं को मधेपुरा एसपी ने सम्मानित किया है. इन महिलाओं में कई ऐसी हैं जिन्होंने शराब के कारण अपनों को खोया है. बच्चे और पति जो कमाते हैं वह शराब में उड़ा देते हैं. कभी-कभी तो जमा पैसा भी चुरा लेते हैं, ऐसे में शराब से मौत की खबर के बाद इन महिलाओं ने हिम्मत दिखाई और बस्ती में शराब का कारोबार कर रहे लोगों से करीब 100 पाउच शराब छीन कर मुरलीगंज थाना पहुंच गईं.

एसपी ने की तारीफ

एसपी राजेश कुमार ने कहा कि जो चेतना इन महिलाओं में है यदि समाज में आ जाए तो किसी कड़े कानून की जरूरत नहीं पड़ती. सरकार जिस सामाजिक परिवर्तन की बात करती है वह मधेपुरा की इन महिलाओं ने कर दिखाया है. महिलाओं को संबोधित करते हुए एसपी ने कहा आपलोगों ने जो काम किया है यह सिर्फ मुरलीगंज और मधेपुरा के लिए नहीं पूरे बिहार को एक संदेश है.

एसपी के हाथों सम्मानित होकर महिलाएं काफी उत्साहित दिखीं. उन्होंने कहा कि अब वो अपने इलाके में शराब बिकने नहीं देगी. एसपी ने शराबबंदी कानून को लागू करने में सहयोग करने वाले व्यक्ति को सम्मान और सुरक्षा का भरोसा दिया.

Tags: Bihar Liquor Smuggling, Bihar News, Madhepura news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर