लाइव टीवी

मधेपुरा: नगर परिषद अध्यक्ष विदेश में मना रहे थे जश्न, इधर हाथ से निकल गई कुर्सी

News18 Bihar
Updated: June 26, 2019, 12:06 AM IST

बिहार के मधेपुरा नगर परिषद अध्यक्षा के खिलाफ अविश्वास का प्रस्ताव पास हो गया है. मंगलवार सुबह 11: 30 पर नगर परिषद में अध्यक्षा और उपाध्यक्ष पर लगे अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए विशेष बैठक बुलाई गई थी.

  • Share this:
बिहार के मधेपुरा नगर परिषद अध्यक्षा के खिलाफ अविश्वास का प्रस्ताव पास हो गया है. दरअसल मंगलवार सुबह 11: 30 पर नगर परिषद में अध्यक्षा और उपाध्यक्ष पर लगे अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए विशेष बैठक बुलाई गई थी. पहले से ही चर्चा थी कि सत्ता पक्ष के कई पार्षद इस दिन बैठक में भाग नहीं लेंगे. वहीं वोटिंग के दौरान अध्यक्ष पद के लिए तीन वोट रद्द हो गए और अविश्वास पारित होने के लिए जरूरी 14 वोट से एक वोट कम हो गया. सत्ता पक्ष के लोगों ने जश्न मनाना भी शुरू कर दिया था.

बता दें सदन के भीतर निर्णायक वोट के लिए बैठक की अध्यक्षता कर रहीं पार्षद चंद्रकला देवी के वोट देने के आदेश के साथ ही अध्यक्ष की कुर्सी चली गई. बताया जा रहा है कि सत्ता पक्ष के लोगों ने नेपाल में अपनी विजय का जश्न मना रहे थे, जिसका वीडियो वायरल हो गया है. हालांकि अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के बाद विपक्षी वार्ड पार्षद और उनके समर्थकों ने इसे सभी वार्ड पार्षदों की जीत बताया.

हालांकि पार्षद चंद्रकला देवी का निर्णायक वोट माना जा रहा था लेकिन इस बात पर काफी बहस हुई की उनका वोट माना जाएगा या नहीं. बाद में यह मामला जिलाधिकारी के पास भेजा गया. जिलाधिकारी ने यह निर्णय दिया कि चंद्रकला देवी वोट दे सकती हैं. जिलाधिकारी और नगर विकास विभाग पटना द्वारा यह मामला तय किया गया. जिसके बाद शाम पांच बजे के करीब बैठक की अध्यक्षता कर रही पार्षद को वोट गिराने का आदेश दिया गया और अध्यक्ष की कुर्सी चली गई. (रिपोर्ट-तुर्बसू)

ये भी पढ़ें: CM नीतीश का आदेश- माफियाओं से साठगांठ रखने वाले अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई करें DGP

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मधेपुरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 25, 2019, 11:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...