मधेपुरा में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, अर्धनिर्मित हथियारों के साथ पकड़े गए मुंगेर के तस्कर

बिहार के मधेपुरा से बरामद हथियार

Mini Gun Factory: बिहार के मधेपुरा में हुई इस कार्रवाई को पुलिस अहम सफलता मान रही है. पुलिस ने इस कार्रवाई के दौरान हथियार बनाने वाले कारीगरों को भी गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
मधेपुरा. बिहार की मधेपुरा पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने सदर थाना क्षेत्र के भोन गावं में एक झोपड़ी में चल रहे मिनी गन फैक्ट्री (Mini Gun Factory) का खुलासा किया है. पुलिस ने यहां से भारी मात्रा में अर्धनिर्मित देशी कट्टा, पिस्टल बनाने के औजार और सामग्री बरामद किया है.

इस बाबत एसपी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि मठाई ओपी के प्रभारी अमित कुमार को सूचना मिली थी कि भोन गावं में दिनेश पासवान के झोपड़ी में पिस्टल बनाने और बेचने का काम चलता है जिसके बाद जिले के कमांडो दस्ता के साथ एक टीम बना कर वहां छापेमारी की गयी और मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा हुआ. उन्होंने बताया कि इस गन फैक्ट्री से 4 अर्ध निर्मित पिस्टल, 4 पिस्टल का बैरल, 4 स्लाइडर, 5 मैगजीन सहित भारी मात्रा में पिस्टल बनाने के औजार और सामग्री बरामद किया गया.

इस मामले में पिस्टल बनाने वाले दो मुंगेर के कारीगर मो. ओसिम और मो. मुन्ना के साथ स्थनीय युवक श्याम पासवान को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस फिलहाल गिरफ्तार लोगों से विभिन्न बिंदुओं पर पूछताछ कर रही है. पुलिस इस बात की भी तफ्तीश कर रही है कि आखिरकार मधेपुरा में अवैध हथियारों का यह कारखाना किसकी शह पर चल रहा था. साथ ही इस गन फैक्ट्री चलाने के तार कहां से जुड़े हुए हैं. इधर, मधेपुरा जिले में अवैध गन फैक्ट्री के खुलासे के बाद इलाके में अलग-अलग तरह की चर्चाएं चल रही हैं. पुलिस जांच के अलग-अलग बिंदुओं के आधार पर इस गन फैक्ट्री से जुड़े लोगों की पड़ताल में जुट गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.