होम /न्यूज /बिहार /OMG: 66 साल के बुजुर्ग को सांप ने डंसा तो बनाया बंधक, खूंटे से बांधा

OMG: 66 साल के बुजुर्ग को सांप ने डंसा तो बनाया बंधक, खूंटे से बांधा

बिहार के मधेपुरा में डंसने पर एक शख्स ने सांप को बंधक बना लिया (सांकेतिक तस्वीर)

बिहार के मधेपुरा में डंसने पर एक शख्स ने सांप को बंधक बना लिया (सांकेतिक तस्वीर)

OMG News: बुजुर्ग को सांप ने उस वक्त डंसा था जब वो काम से बांस के बगीचे में गए थे. सांप के डंसने के बाद भी 66 साल के वृ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सांप को बंधक बनाने का ये मामला मधेपुरा जिला से जुड़ा हुआ है.
बुजुर्ग पर एक साथ तीन सांपों ने हमला बोला था
एक सांप को पकड़ने के बाद बुजुर्ग दरवाजे पर ले आया और बंधक बना लिया

मधेपुरा. बिहार में एक बुजुर्ग ने सांप को अजीबोगरीब अंदाज से सबक सिखाया. सांप ने जब बुजुर्ग को डंसा तो बुजुर्ग ने न केवल उसे पकड़ लिया, बल्कि खूंटे से बांधकर बंधक भी बना लिया. सांप को बंधक बनाने का ये मामला मधेपुरा जिला से जुड़ा हुआ है. दरअसल सदर अनुमंडल के कुमारखंड थाना क्षेत्र अंतर्गत बैसाढ वार्ड नंबर 7 में एक बुजुर्ग को सांप ने काट लिया. सांप के डंसते ही बुजुर्ग ने हौसला नहीं खोया और हिम्मत दिखाते हुए काटने वाले सांप को पकड़ लिया.

सांप को पकड़कर वो अपने दरवाजे पर लाया और खूंटे से बांध दिया लेकिन दुर्भाग्य से बुजुर्ग की जान नहीं बचाई जा सकी. सांप के काटने से 66 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई. मौत की खबर सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया. 66 वर्षीय बुजुर्ग रामेश्वर मंडल अपने घर के बगल में स्थित बांसबाड़ी में रखे करची का बोझ लाने गए थे. मौत से पहले उन्होंने परिजनों को बताया कि उनको सांप ने डंसा है.

जब वो करची का बोझ उठा ही रहे थे कि इसी दौरान करची के ढ़ेर से 3 विषधर सांप निकले. इसी में से एक सांप ने उनको डंस लिया लेकिन बुजुर्ग ने हिम्मत दिखाते हुए उस विषधर सांप को किसी तरह पकड़ लिया जबकि दो सांप भाग गये. बुजुर्ग ने सांप काटने के बाबजूद उसको पकड़ लिया और दरवाजे पर लाये और उसे खूंटे से बांध दिया. जब उनकी बात परिजन सुने तो उन्हें आनन-फानन में मुरलीगंज पीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने उनका प्राथमिक उपचार किया.

इस दौरान स्थिति गंभीर होता देखकर चिकित्सकों ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा रेफर कर दिया लेकिन मधेपुरा जाने के दौरान रास्ते में ही बुजुर्ग रामेश्वर की मौत हो गई. मौत की खबर सुनते ही परिजनों में कोहराम मचा है जबकि गांव के लोग सांप को बंधक बनाते हुए सबक सिखाने की भी खूब चर्चा कर रहे हैं.

Tags: Bihar News, Madhepura news, OMG News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें