होम /न्यूज /बिहार /

OMG: छोटी कार से पकड़ी गई विदेशी शराब की बड़ी खेप, हिम्मत देख पुलिस भी रह गई हैरान

OMG: छोटी कार से पकड़ी गई विदेशी शराब की बड़ी खेप, हिम्मत देख पुलिस भी रह गई हैरान

मधेपुरा पुलिस ने विदेशी शराब की बड़ी खेप पकड़ी.

मधेपुरा पुलिस ने विदेशी शराब की बड़ी खेप पकड़ी.

Bihar Liquor Smuggling: इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी राजेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने एक्सयूवी को जब्त कर कार्टन को उतारना शुरू किया तो 21 कार्टन में अलग-अलग साइज की कुल 696 बोतल विदेशी शराब बरामद की गई. जिसकी मात्रा लीटर में 198. 150 लिटर मापी गई. इसमें 750ml के 56 बोतल, 375ml के 210 बोतल और 180ml के 430 बोतल विदेशी शराब शामिल थी. इस मामले में पुलिस ने मुरलीगंज थाना अंतर्गत रजनी गोठ के रहने वाले अभिकांत कुमार के बेटे प्रशांत कुमार और मधेपुरा नगर परिषद वार्ड नंबर 20 के रहने वाले दिलीप राय के बेटे मासूम कुमार को गिरफ्तार किया है.

अधिक पढ़ें ...

मधेपुरा. बिहार में शराबबंदी कानून के बावजूद शराब की तस्करी करने वाले लगातार बिहार पुलिस के लिए चुनौती बने हुए हैं. कभी ट्रक में, कभी बोलेरो व स्कॉर्पियो जैसी गाड़ियों में तो कभी छोटी कारों से तस्करी जारी है. मधेपुरा पुलिस ने ऐसी ही एक छोटी कार से विदेशी शराब की एक बड़ी खेप बरामद की है. बताया जा रहा है कि विदेशी ब्रांड की ये शराब कार की डिक्की में छिपाकर ले जाई जा रही थी, लेकिन इसी बीच पुलिस ने कार्रवाई की और भारी मात्रा में अवैध रूप से ले जाई जा रही शराब बरामद कर ली.

इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी राजेश कुमार ने बताया कि गुरुवार की शाम गुप्त सूचना के आधार पर मधेपुरा शहर के वार्ड नंबर 14 स्थित पंचमुखी चौक के निकट से बिना नंबर की महिंद्रा एक्स यू वी 300 कार को जब रोका गया तो चौंकाने वाला नजारा सामने आया. कार में 2 लोग सवार थे जिसमें से एक ड्राइविंग कर रहा था, जबकि पीछे बैठे शख्स के साथ वाली सीट, आगे की सीट और डिक्की में भी भारी मात्रा में विदेशी शराब थी.

जब पुलिस ने एक्सयूवी को जब्त कर कार्टन को उतारना शुरू किया तो 21 कार्टन में अलग-अलग साइज की कुल 696 बोतल विदेशी शराब बरामद की गई. जिसकी मात्रा लीटर में 198. 150 लिटर मापी गई. इसमें 750ml के 56 बोतल, 375ml के 210 बोतल और 180ml के 430 बोतल विदेशी शराब शामिल थी. इस मामले में पुलिस ने मुरलीगंज थाना अंतर्गत रजनी गोठ के रहने वाले अभिकांत कुमार के बेटे प्रशांत कुमार और मधेपुरा नगर परिषद वार्ड नंबर 20 के रहने वाले दिलीप राय के बेटे मासूम कुमार को गिरफ्तार किया है.

एसपी ने आगे बताया कि शराब की यह खेप झारखंड से लायी जा रही थी. गिरफ्तार कारोबारियों से पूछताछ की गई है जिसमें कई अहम जानकारी मिली है. पुलिस इस कारोबार के बैकवर्ड और फॉरवर्ड लिंक का पता लगाएगी. शुरुआती पूछताछ में गिरफ्तार कारोबारी ने बताया कि यह शराब मधेपुरा शहर के वार्ड नंबर 21 निवासी ऋतिक कुमार, रौशन कुमार और पीयूष कुमार द्वारा झारखंड से मंगवायी गयी थी. |

अगली ख़बर