• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • अनोखा व‍िवाह: पीपल के पेड़ के नीचे हुई शादी, गांववालों के साथ पुल‍िसवाले भी हुए शाम‍िल, जानें क्‍या है पूरा माजरा

अनोखा व‍िवाह: पीपल के पेड़ के नीचे हुई शादी, गांववालों के साथ पुल‍िसवाले भी हुए शाम‍िल, जानें क्‍या है पूरा माजरा

ससुराल पहुंचते ही दुल्हन ने कर दी दूल्हे की पिटाई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ससुराल पहुंचते ही दुल्हन ने कर दी दूल्हे की पिटाई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Groom Absconding From Marriage in Madhepura: बताया जा रहा है क‍ि मधेपुरा सदर थाना क्षेत्र के सुखासन गांव में सिकेन्द्र राम के घर 14 जुलाई की रात बेटी की शादी थी. बारात आई वरमाला हुई लेकिन मंडप पर जाने से पहले दूल्‍हा और कुछ बाराती फरार हो गए.

  • Share this:
ब‍िहार के मधेपुरा में एक अनोखी शादी देखने को म‍िली. इस शादी के ल‍िए न तो कोई टेंट था और न ही कोई शानो शौकत थी. यह शादी दिन के उजाले में पीपल के पेड़ के नीचे पूरे गांव समाज के बीच पुलिस की उपस्थिति में शादी सम्पन्न हुई. आख‍िर क्‍यों हुई ऐसी शादी और इस शादी को ऐसा क्‍यों क‍िया गया? यह मामला मधेपुरा ज‍िला के सदर थाना क्षेत्र के सुखासन गांव का है.

बताया जा रहा है क‍ि मधेपुरा सदर थाना क्षेत्र के सुखासन गांव में सिकेन्द्र राम के घर 14 जुलाई की रात बेटी की शादी थी. बारात आई वरमाला हुई लेकिन मंडप पर जाने से पहले दूल्‍हा और कुछ बाराती फरार हो गए. फिर क्या था इसके बाद बचे बारातियों को दुल्‍हन पक्ष के लोगों ने बंधक बना लिए गए? ग्रामीणों का आक्रोश भी फूटा और मारपीट भी हुई.

इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस आई और बीच का रास्ता निकला गया. लड़के के चाचा अपने बेटे से शादी का प्रस्ताव रखा और अगले दिन सुखासन पंचायत भवन के सामने पीपल पेड़ के नीचे दोनों की शादी हुई. शादी में ट्रैक्टर पर बाजा लाया गया. गांव की महिलाओं ने मंगल गीत गाया. पंचायत के जनप्रतिनिधियों के साथ स्थानीय थाना अध्यक्ष वर-वधु को आशीर्वाद दिया. गांववालों के साथ वर-वधु ने भी ख़ुशी का इजहार किया.

14 जुलाई को सहरसा जिला के सिमराहा निवासी अरुण राम के पुत्र सुधीर कुमार की शादी सुखासन गावं में सिकेन्द्र राम की बेटी अर्चना से तय हुआ थी. जब लड़का फरार हो गया तो माहौल तनावपूर्ण हो गया. लड़की वाले को लगा अब रिश्ता टूट चूका है. ग्रामीण आक्रोशित थे, लेकिन सदर थाना अध्यक्ष की पहल और स्थनीय जन प्रतिनिधि के साथ लड़के वालों की सूझ-बुझ से टूटे रिश्ते में नई जान आ गई. थानाध्यक्ष ने इसके लिए दोनों पक्ष को बधाई दी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज