Home /News /bihar /

भारत-नेपाल सीमा पर अवैध तरीके से बॉर्डर पार कर रहे 3 नाइजीरियाई नागरिक गिरफ्तार

भारत-नेपाल सीमा पर अवैध तरीके से बॉर्डर पार कर रहे 3 नाइजीरियाई नागरिक गिरफ्तार

एसएसबी ने नेपाल सीमा से भारत में अवैध तरीके से दाखिल हो रहे 3 नाइजीरियन को गिरफ्तार कर लिया.

एसएसबी ने नेपाल सीमा से भारत में अवैध तरीके से दाखिल हो रहे 3 नाइजीरियन को गिरफ्तार कर लिया.

Indo-Nepal Border: तीनों नाइजीरियाई नागरिक जरूरी कागजात के बगैर एक टेम्पो में सवार होकर नेपाल के सिरहा जिले के रास्ते माड़र सीमा होकर भारतीय सीमा चौकी बेतौंहा से भारत में प्रवेश करने की फिराक में थे. इसी दौरान सीमा चौकी पर तैनात एसएसबी 48वीं बटालियन के जवानों ने शक के आधार पर तीनों नाइजीरियाई नागरिकों के साथ टेम्पो चालक व एक अन्य नेपाली नागरिक को हिरासत में ले लिया.

अधिक पढ़ें ...

मधुबनी. बिहार के मधुबनी जिले के जयनगर में भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी के जवानों ने 3 नाइजीरियाई नागरिकों को हिरासत में ले लिया. मिली जानकारी के मुताबिक तीनों नाइजीरियाई नागरिक जरूरी कागजात के बगैर एक टेम्पो में सवार होकर नेपाल के सिरहा जिले के रास्ते माड़र सीमा होकर भारतीय सीमा चौकी बेतौंहा से भारत में प्रवेश करने की फिराक में थे. इसी दौरान सीमा चौकी पर तैनात एसएसबी 48वीं बटालियन के जवानों ने शक के आधार पर तीनों नाइजीरियाई नागरिकों के साथ टेम्पो चालक व एक अन्य नेपाली नागरिक को हिरासत में ले लिया है.

बताया जा रहा है कि हिरासत में लेने के बाद जयनगर एसएसबी की 48वीं बटालियन के डिप्टी कमांडेंट चंद्रशेखर और जयनगर एएसपी डॉ  शौर्य सुमन समेत सुरक्षा एजेंसियों द्वारा इन सभी से सघन पूछताछ की जा रही है. फिलहाल आधिकारिक तौर पर इस मामले में किसी तरह की जानकारी देने से परहेज किया जा रहा है. लेकिन सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक तीनों नाइजीरियाई नागरिक जरूरी कागजात के बगैर ही भारत में प्रवेश करने की फिराक में थे.

आपको बता दें कि पूर्व में भी मधुबनी के जयनगर से कुछ विदेशी नागरिकों की गिरफ्तारी अवैध तरीके से भारत में प्रवेश करने को लेकर हो चुकी है. साल 2019 में जयनगर रेलवे स्टेशन से रेल पुलिस ने एक अफ्रीकी नागरिक को गिरफ्तार किया था, जबकि साल 2016 में जयनगर रेलवे स्टेशन से एक नाइजीरियाई नागरिक को एसएसबी व रेल पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया गया था.

Tags: Bihar News, Indo-Nepal Border, Madhubani news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर