Home /News /bihar /

Bihar COVID-19: SSB कैंप में एक साथ 23 जवानों को हुआ कोरोना, 16 में नहीं थे कोई लक्षण

Bihar COVID-19: SSB कैंप में एक साथ 23 जवानों को हुआ कोरोना, 16 में नहीं थे कोई लक्षण

Bihar COVID-19 Update: मधुबनी के राजनगर SSB कैंप में 23 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Bihar COVID-19 Update: मधुबनी के राजनगर SSB कैंप में 23 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Coronavirus Outbreak at SSB Camp: बिहार में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार काफी बढ़ गई है. इससे आम से लेकर खास तक संक्रमित हो रहे हैं. मधुबनी के राजनगर एसएसबी कैंप में 23 जवान कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं. कैंप के 76 जवानों की जांच की गई थी. कोरोना के इस महाविस्फोट से एसएसबी कैंप और आसपास के इलाकों में हड़कंप है.

अधिक पढ़ें ...

मधुबनी. देश के साथ बिहार में भी कोरोना वायरस के संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है. प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमितों की तादाद बढ़ती जा रही है. इस बीच, मधुबनी जिले से बड़ी खबर सामने आई है. यहां के राजनगर SSB कैंप में रैपिड एंटीजन किट से 76 जवानों की कोरोना जांच की गई थी. इनमें से 20 जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इससे पहले कैंप के 3 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इस तरह राजनगर एसएसबी कैंप के 23 जवान COVID-19 पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. इससे कैंप के साथ ही आसपास के इलाकों में भी हड़कंप मच गया है.

जानकारी के अनुसार, बुधवार को राजनगर एसएसबी कैंप में 76 जवानों की रैपिड एंटीजन किट (Rapid Antigen Kit) से जांच की गई थी, जिसमें 20 जवानों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इससे पहले भी 3 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. सभी कोरोना संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर रामपट्टी में एडमिट कराया गया है. राजनगर पीएचसी के लैब टेक्नीशियन इसमाहतुल्ला उर्फ गुलाब का कहना है कि कुछ जवानों को सर्दी-खांसी की शिकायत होने पर बुधवार को राजनगर एसएसबी कैंप में 76 जवानों की रैपिड एंटीजन किट से कोरोना जांच की गई थी. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, पॉजिटिव पाए गए 23 जवानों में से महज 7 लोगों में कोरोना के लक्षण मिले हैं, बाकी 16 जवानों को कोई परेशानी फिलहाल नहीं है.

Bihar Population: 15 करोड़ तक पहुंची बिहार की जनसंख्‍या, 10 लाख बढ़े वोटर

स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट है. मधुबनी के सिविल सर्जन डॉ. सुनील कुमार झा का कहना है कि मरीजों के लिए कोविड केयर सेंटर में बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की पूरी तैयारी है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कोरोना वार्ड में पर्याप्त बेड की व्यवस्था होने के साथ ही गंभीर मरीजों के लिए आईसीयू भी तैयार किया गया है. वहीं, आइसोलेशन वार्ड में डॉक्टरों व स्वास्थ्यकर्मियों की चौबीसों घंटे ड्यूटी लगाई गई है.

ऑक्सीजन की व्‍यवस्‍था का दावा

कोरोना संक्रमित मरीजों को बेहतर चिकित्सा उपलब्ध कराने के लिए सदर अस्पताल समेत कोविड केयर सेंटर में तमाम संसाधनों को पूरी तरह दुरुस्त करने का दावा किया गया है. सिविल सर्जन का कहना है कि अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट से पाइपलाइन के जरिए बेड तक ऑक्सीजन सप्लाई की सुविधा होने के साथ ही पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन सिलेंडर व कंसंट्रेटर भी उपलब्ध कराए गए हैं, ताकि मरीजों को परेशानियों का सामना न करना पड़े. सिविल सर्जन का यह भी कहना है कि फिलहाल मधुबनी में हालात काबू में है, लेकिन कोरोना के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के साथ ही आम लोगों को भी पूरी तरह अलर्ट रहने की जरूरत है.

Tags: Bihar Corona Update, Corona News Update

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर