बिहार के तीन जिलों में कोरोना के 17 नए केस, 307 हुई मरीजों की संख्या
Patna News in Hindi

बिहार के तीन जिलों में कोरोना के 17 नए केस, 307 हुई मरीजों की संख्या
बिहार में कोरोना का आंकड़ा 300 के पार (सांकेतिक चित्र)

17 नए केस में 9 मुंगेर जबकि पांच मधुबनी के और तीन लखीसराय के हैं. बिहार का मधुबनी कोरोना से प्रभावित होने वाला 23 वां जिला बन गया है जबकि सबसे ज्यादा केस मुंगेर से हैं.

  • Share this:
पटना. इस वक्त की बड़ी खबर बिहार की राजधानी पटना (Patna) से आ रही है जहां सूबे में कोरोना (Corona Patient) के नए मरीज पाए गए हैं. सोमवार की दोपहर आई जांच रिपोर्ट में 17 नए मरीजों में इस महामारी की पुष्टि हुई. जानकारी के मुताबिक पॉजिटिव पाए गए 11 मरीजों में से नौ मुंगेर (Munger) के जबकि पांच मधुबनी और तीन लखीसराय जिले के शामिल हैं.

मधुबनी कोरोना से प्रभावित होने वाला बिहार का 23वां जिला

मधुबनी जिला में कोरोना महामारी का यह पहला मामला है इसके साथ ही मधुबनी कोरोना वायरस की चपेट में आने वाला बिहार का 23 वां जिला बन गया है. 17नए पेशेंट मिलने के साथ ही बिहार में इस महामारी का आंकड़ा बढ़कर 307 पहुंच गया है.



सुबह मिले थे 13 नए केस
सोमवार की सुबह 13 लोगों ने कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) की पुष्टि होते ही संक्रमितों की संक्या 290 पहुंच गई थी जो दोपहर होते ही 17 नए केस के साथ 300 पार कर गई. मुंगेर के जमालपुर सदर बाजार से ताल्लुक रखने वाले इन 22 मरीजों में महिला और पुरुष हैं. इसके साथ ही मुंगेर में कुल मरीजों की संख्या 90 पर पहुंच गई थी. बता दें कि मुंगेर में लगातार नए मरीजों में संक्रमण का चेन बढ़ता जा रहा है.

बिहार के 23 जिले प्रभावित, मुंगेर में सबसे ज्यादा मरीज

गौरतलब है कि बिहार में 22 मार्च को कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला आया था और मधुबनी इसमें नया जिला जुड़ गया है. सूबे में अब तक 23 जिले कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं. मुंगेर में सबसे अधिक 90 मामले सामने आ चुके हैं. जिनमें जमालपुर में ही 75 से अधिक मरीज संक्रमित पाए गए हैं.

लालू के समधी ने की नीतीश की तारीफ

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि आज कोरोना की त्रासदी में जिस तरह से सीएम नीतीश कुमार बिहार की जनता की मदद के लिए दिन-रात लगे हुए हैं वो काबिलेतारीफ है लेकिन अफसोस है कि ऐसे त्रासदी के समय में भी विपक्ष के नेता राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे.

इनपुट- रजनीश कुमार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज