दिल्ली से बाइक चलाकर मधुबनी लौटा युवक निकला 'कोरोना पॉजिटिव', गांव में मची अफरा-तफरी
Madhubani News in Hindi

दिल्ली से बाइक चलाकर मधुबनी लौटा युवक निकला 'कोरोना पॉजिटिव', गांव में मची अफरा-तफरी
बिहार के मधुबनी में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

दिल्ली (Delhi) से आए इस युवक के अलावा 11 मई तक मधुबनी (Madhubani) में कोरोना संक्रमित (Corona Patients) मरीजों की संख्या 26 है. आंकड़ों के मुताबिक 26 में से 25 मामले दूसरे राज्यों से आए प्रवासियों से जुड़े हैं.

  • Share this:
मधुबनी. बिहार में कोरोना (Corona Epidemic) के संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. मधुबनी (Madhubani) में भी कोरोना के संक्रमण का केस सामने आया है. दरअसल दिल्ली (Delhi) से बाइक चलाकर 10 मई की सुबह एक युवक अपनी पत्नी के साथ गांव पहुंचा. परिजनों के अलावा किसी को भी युवक के आने की जानकारी नहीं मिली लेकिन युवक की तलाश में प्रशासन की टीम जब गांव पहुंची तब ग्रामीणों को पता चला कि बाहर से एक युवक लौटा है जिसकी गाजियाबाद सदर अस्पताल में हुई कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

सैंपल की जांच रिपोर्ट आने से पहले लौट आया गांव

कथित तौर पर कोरोना संक्रमित ये युवक मधुबनी के पंडौल प्रखंड का निवासी है. ग्रामीणों का कहना है कि पत्नी और बड़े भाई के साथ ये दिल्ली में मयूर विहार फेज-3 के पास रहता था. युवक के भाई ने दिल्ली से फोन पर बताया कि - " 7 मई को उसके छोटे भाई का कोरोना जांच के लिए गाजियाबाद सदर अस्पताल में सैंपल लिया गया था. दो दिन बाद जांच रिपोर्ट आनी थी लेकिन कोरोना बंदी में कामकाज नहीं मिलने से दिल्ली में एक-एक दिन काटना मुश्किल हो रहा था ऐसे में जांच रिपोर्ट आने से पहले ही उनका भाई अपनी पत्नी और 2 बच्चों के साथ बाइक से ही मधुबनी चला गया.



दिल्ली में हुई खोजबीन तो मधुबनी आ चुका था युवक
मिली जानकारी के मुताबिक जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद गाजियाबाद सदर अस्पताल में युवक द्वारा दिए गए पते पर उसकी खोजबीन हुई तो पता चला कि युवक दिल्ली से मधुबनी जा चुका है. बताया जा रहा है कि कथित तौर पर कोरोना संक्रमित मरीज का इस तरह बेफिक्र होकर बिहार के मधुबनी लौट जाने की जानकारी मिलते ही गाजियाबाद स्वास्थ्य अमले में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में मधुबनी के आला अधिकारियों से संपर्क साधा गया. आखिरकार मधुबनी जिला प्रशासन ने पंचायत के जनप्रतिनिधियों की मदद से इस युवक को उसके गांव से ढूंढ निकाला. फिलहाल इस युवक को झंझारपुर स्थित कोविड केयर सेंटर में एडमिट कराया गया है. युवक के परिजनों को होम क्वारंटीन कराने के साथ ही कोरोना जांच के लिए सैंपल भी कलेक्ट किए गए हैं.

गांव के लोग खौफ में

गाजियाबाद सदर अस्पताल की जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित बताए गए इस युवक को झंझारपुर स्थित कोविड केयर सेंटर में भेजे जाने के बाद भी गांव की आबोहवा में बेचैनी सी है. स्थानीय निवासी अमरेंद्र चौरसिया का कहना है कि - "गांव के अंदर तथाकथित कोरोना संक्रमित युवक के मिलने के बाद पीड़ित परिवार के घर को चारों तरफ से सील करने के साथ ही पूरे गांव को सेनेटाइज्ड किया गया है ताकि कोरोना के संक्रमण की कोई गुंजाइश न रहे,इसके बावजूद लोग दहशत में हैं."

डीएम ने आम लोगों से की अलर्ट रहने की अपील

दिल्ली से आए इस युवक के अलावा 11 मई तक मधुबनी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 26 है. आंकड़ों के मुताबिक 26 में से 25 मामले दूसरे राज्यों से आए प्रवासियों से जुड़े हैं. डीएम निलेश रामचंद्र देउरे का कहना है कि "आगामी 4-5 दिनों में गुजरात,महाराष्ट्र,दिल्ली और हरियाणा जैसे रेड जोन वाले राज्यों से भारी संख्या में प्रवासी मजदूरों का मधुबनी लौटने का अनुमान है लिहाजा जिला प्रशासन द्वारा क्वारंटाइन कैंप और आइसोलेशन वार्ड की क्षमता बढ़ाने के साथ-साथ तमाम बुनियादी सुविधाओं को दुरूस्त करने का काम युद्ध स्तर पर जारी है". जिलाधिकारी ने आम लोगों से भी संयम के साथ सतर्कता बरतने की अपील की है.

ये भी पढ़ें- पटना के क्वारेंटीन सेंटर में मिनरल वाटर के लिए तोड़फोड़

ये भी पढ़ें- Bihar News Live: बिहार में कोरोना के 6 नए केस, 767 हुई संक्रमितों की संख्या
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading