खुद के बनाए बम से उड़ गया अपराधी, बेटे ने पुलिस को दी मौत की सूचना तो सामने आया मामला

News18 Bihar
Updated: September 3, 2019, 12:03 PM IST
खुद के बनाए बम से उड़ गया अपराधी, बेटे ने पुलिस को दी मौत की सूचना तो सामने आया मामला
मधुबनी में खुद के बनाए बम विस्फोटसे मारा गया अपराधी. पुलिस की गिरफ्त में दूसरा अपराधी.

बम विस्फोट में मारा गया मृतक अपराधी हीरा लाल यादव नेपाल के लहान का रहने वाला था. हालांकि मृतक अपराधी के परिजनों ने आरोप लगाया था कि हीरालाल यादव की हत्या कह दी गई है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 3, 2019, 12:03 PM IST
  • Share this:
बिहार के मधुबनी (Madhubani) में डकैती की योजना बना रहे गिरोह का बम बनाने वाला एक्सपर्ट  (Bomb Expert) क्रिमिनल खुद के बनाए बम की चपेट में आ गया और मारा गया. खास बात ये कि इस बात की सूचना मारे गए अपराधी के बेटे ने ही पुलिस को दी. झंझारपुर थाना (Jhanjharpur Thana) क्षेत्र के अंतर्गत हुई इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस(Police) हरकत में आई और एक आम के बगीचे से मृतक अपराधी का शव बरामद किया. इसके बाद गिरोह से जुड़े एक अन्य सदस्य को भी गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया.

 मुख्य सरगना हुआ फरार
बताया जा रहा है कि डकैत गिरोह का अन्य सदस्य जो पुलिस गिरफ्त में आया है उसका नाम हीरालाल पासवान है. वह फुलपरास थाना क्षेत्र के बेलमोहन गांव से पकड़ा गया है. हालांकि फुलपरास थाने के बेलमोहन गांव का रहने वाला गिरोह का मुख्य सरगना सिंगुल पासवान भागने में सफल रहा.

नेपाल के लहान का रहने वाला था अपराधी

बम विस्फोट में मारा गया मृतक अपराधी हीरा लाल यादव नेपाल के लहान का रहने वाला था. हालांकि मृतक अपराधी के परिजनों ने आरोप लगाया था कि हीरालाल यादव की हत्या कह दी गई है. लेकिन, पुलिस ने जब एक आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की बम विस्फोट में उसके खुद ही उड़ जाने का मामला सामने आया.

डकैती की योजना बनाते वक्त हुआ विस्फोट
पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी हीरालाल पासवान से पूछताछ में पता चला कि डकैती की योजना बनाते समय बम विस्फोट में नेपाली अपराधी हीरा लाल यादव की मौत हो गई. दरअसल हीरालाल यादव बम बनाने में एक्सपर्ट था, लेकिन बम बनाते वक्त खुद के बनाए गए बम के विस्फोट कर जाने से उसकी मौत हो गई.
Loading...

पुलिस ने केस दर्ज कर शुरू की कार्रवाई
पुलिस के मुताबिक गिरोह में कई और अपराधियों के शामिल होने की पुख्ता जानकारी मिली है. बहरहाल गिरोह का सरगना सिंगुल और उसके पुत्र मिथुन कुमार पासवान सहित आठ को चिन्हित करते हुए पुलिस ने केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

सभी अपराधियों को गिरफ्तार करने का पुलिस का दावा
डीएसपी अमित शरण का कहना है कि. मृतक सहित गिरोह से जुड़े सभी आरोपियों के खिलाफ लूट, डकैती सहित कई आपराधिक मामले पहले से ही लौकही, रुद्रपुर, फुलपरास और झंझारपुर थाने में दर्ज हैं. जल्द ही इन सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

रिपोर्ट- अमित रंजन

ये भी पढ़ें- 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मधुबनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 11:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...