लाइव टीवी

मधुबनी के बेनीपट्टी में जुड़वा बहनों सहित चार लड़कियों की गहरे पानी में डूबने से मौत
Madhubani News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 11:36 PM IST
मधुबनी के बेनीपट्टी में जुड़वा बहनों सहित चार लड़कियों की गहरे पानी में डूबने से मौत
बेनीपट्टी में जुड़वा बहनों सहित चार बच्चियों की पानी में डूबने से मौत (कॉन्सेप्ट इमेज)

ग्रमीणों ने बताया कि चारों बच्चियां मिट्टी का चूल्हा बनाने के लिए गड्डे की खुदाई कर मिट्टी लाने गई थीं. मिट्टी खोदने के दौरान सुजीता नाम की लड़की का पैर फिसल कर गहरे पानी में चला गया और वो डूबने लगी. यह देख उसे बचाने के लिए एक-एक कर तीनों गहरे पानी में उतर गईं और डूब गईं

  • Share this:
मधुबनी. बिहार (Bihar) के मधुबनी स्थित बेनीपट्टी (Benipatti) में चार नाबालिग लड़कियों की गहरे पानी में डूबने से मौत (Death) हो गई. मरने वालों में दो जुड़वा बहनें शामिल हैं. यह दर्दनाख घटना बेनीपट्टी प्रखंड की विशनपुर पंचायत के भंगीडीह गांव की है. सभी की पहचान कर ली गई है. बताया जाता है कि बुधवार को चारों लड़कियां गड्ढे में मिट्टी खोदने गई थीं. म़तकों की पहचान उमेश दास की जुड़वां बेटी 15 वर्षीय सुजीता कमारी और ज्योति कुमारी, दिनेश दास की 14 वर्षीय बेटी राखी कुमारी और भोला पासवान की 13 वर्षीय कल्पना कुमारी के रूप में हुई है.

ग्रमीणों ने बताया कि चारों बच्चियां मिट्टी का चूल्हा बनाने के लिए गड्डे की खुदाई कर मिट्टी लाने गई थीं. जानकारी के मुताबिक वो सब गांव के ही एक व्यक्ति के जमीन पर जेसीबी से खोदकर बनाए गए गड्डे से मिट्टी लाने गई थी. परिजनों ने बताया कि मिट्टी खोदने के दौरान सुजीता नाम की लड़की का पैर फिसल कर गहरे पानी में चला गया और वो डूबने लगी. यह देख उसे बचाने के लिए एक-एक कर तीनों गहरे पानी में उतर गईं और डूब गईं. जिस समय की ये घटना है वहां और कोई मौजूद नहीं था. इस वजह से किसी को इसकी जानकारी नहीं मिली.

हादसे पर SDM ने जताया दुख
काफी देर हो जाने पर जब लड़कियां घर नहीं लौटीं तो उनकी खोजबीन शुरू हुई. ग्रामीण उस पोखर में पहुंचे जहां हादसा हुआ था. काफी मशक्कत के बाद चारों के शवों को बाहर निकाला गया. इसके बाद सभी को बेनीपट्टी पीएचसी लाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. हादसे की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई. थानाध्यक्ष महेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि शवों को कब्जे में लेकर उन्हें पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जा रहा है. वहीं एसडीएम मुकेश रंजन ने घटना पर दु:ख जताते हुए कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद मृतक के परिजनों को आपदा (मुआवजा) की राशि दी जाएगी.



ये भी पढ़ें: बिहार: एक करोड़ 31 लाख राशन कार्डधारी परिवारों के खातों में भेजे एक-एक हजार, बाहर फंसे 20 लाख लोगों को भी पहुंचाई मदद


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मधुबनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 11:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading