Home /News /bihar /

KBC के हॉट सीट पर पहुंचा एक और 'बिहारी', जीते एक करोड़ रुपए

KBC के हॉट सीट पर पहुंचा एक और 'बिहारी', जीते एक करोड़ रुपए

केबीसी में एक करोड़ रूपए जीतने वाले बिहार के गौतम कुमार झा अपनी पत्नी के साथ

केबीसी में एक करोड़ रूपए जीतने वाले बिहार के गौतम कुमार झा अपनी पत्नी के साथ

गौतम कुमार झा मूल रूप से बिहार के मधुबनी (Madhubani) के रहने वाले हैं. उनकी इस उपलब्धि के बाद गांव से लेकर ससुराल तक में जश्न का माहौल हे. केबीसी (KBC) के इस एपिसोड का प्रसारण इसी सप्ताह किया जाना है.

    मधुबनी. चर्चित टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति (KBC) में बिहारियों का जलवा कायम है. साल 2019 के सीजन में बिहार से दूसरे शख्स को करोड़पति बनने का गौरव हासिल हुआ है. कौन बनेगा करोड़पति में मधुबनी (Madhubnani) के गौतम कुमार झा ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए 1 करोड़ रुपए जीता है. गौतम बिहार के मधुबनी (Madhubani) जिले के अंधराठाढ़ी प्रखंड स्थित गंगद्वार गांव के रहने वाले हैं.

    आईआईटीयन हैं गौतम

    गौतम के पिता अरविंद कुमार झा मधुबनी में वरिष्ठ वकील हैं. उन्हें अपने बेटे की सफलता पर नाज है. अरविंद कुमार झा का कहना है कि उनके बेटे ने अपनी प्रतिभा की बदौलत ना सिर्फ मधुबनी बल्कि पूरे बिहार का मान-सम्मान बढ़ाया है. गौतम की मां का कहना है कि वो बचपन से ही काफी मेधावी रहे हैं. मधुबनी के रामकृष्ण महाविद्यालय से इंटरमीडिएट की पढ़ाई करने के बाद देहरादून और आईआईटी धनबाद से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने वाले गौतम कुमार झा पेशे से रेलवे में इंजीनियर हैं.

    रेलवे में बतौर इंजीनियर हैं कार्यरत

    गौतम फिलहाल वो पश्चिम बंगाल के आद्रा में पोस्टेड हैं. केबीसी में गौतम के परचम लहराने की खबर मिलने के बाद गौतम के परिजनों के साथ ही मधुबनीवासियों में भी खासा उत्साह है. कौन बनेगा करोड़पति प्रोग्राम में गौतम के एक करोड़ जीतने वाले एपिसोड का प्रसारण 14 और 15 अक्टूबर को होना है. लोग बेसब्री से उस एपिसोड का इंतजार कर रहे हैं.

    ससुराल में भी जश्न का माहौल

    गौतम की उपलब्धि पर उनके नाते-रिश्तेदार भी काफी खुश हैं. मधुबनी के कैटोला गांव स्थित उनके ससुराल में जश्न का माहौल है,उनके ससुर अरुण कुमार ठाकुर,जो कि मधुबनी के जेएन कॉलेज में मैथिली के प्रोफेसर हैं. उन्हें अपने दामाद की कामयाबी पर गर्व है. उनका कहना है कि मधुबनी ज्ञान की भूमि रही है,और उनके दामाद ने अपनी विद्वता से एक बार फिर इस बात को साबित कर दिखाया है.

    जहानाबाद के सनोज भी बने थे करोड़पति

    मालूम हो कि टीवी के इस बहुचर्चित टीवी शो के इस सीजन का पहला करोड़पति बिहार के जहानाबाद के रहने वाले सनोज राज बने थे. ये पहला मौका है जब केबीसी के किसी सीजन में एक साथ बिहार के दो लोगों ने इतनी रकम जीती हो. हालांकि इससे पहले भी अमिताभ बच्चन के इस टीवी शो में सुशील कुमार करोड़पति बन चुके हैं.

     14-15 अक्टूबर को होगा प्रसारण

    कौन बनेगा करोड़पति प्रोग्राम में गौतम के एक करोड़ जीतने वाले एपिसोड का प्रसारण 14 और 15 अक्टूबर को होना है. जिसका लोग बेसब्री से उस एपिसोड का इंतजार कर रहे हैं. गौतम के दोस्त,परिवार और पूरे जिले के लोगों को इस एपिसोड का इंतजार है.

    रिपोर्ट- अमित रंजन

    ये भी पढ़ें- JDU के बाद अब लोजपा को भी नहीं भा रहे गिरिराज सिंह, चुनाव प्रचार में बनाई दूरी

    ये भी पढ़ें- पीएम नरेंद्र मोदी की पटना रैली में बम ब्लास्ट करने वाला संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

    Tags: Kaun banega crorepati, Madhubani news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर