• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • MADHUBANI HORRIBLE VIDEO OF A HOUSE COLLAPSED IN 2 PIECE DUE TO YAAS CYCLONE

Yaas तूफान से दोफाड़ हुआ मकान, भारी बारिश से तबाही का ये Video देखा क्या आपने!

मधुबनी के भौआड़ा में तूफान के कारण ढह गया मकान.

Madhubani Viral Video: बिहार के मधुबनी में यास तूफान की वजह से बारिश के कारण एक मकान ढह गया. मकान का एक हिस्सा टूटकर जमींदोज होने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. घटना से पहले घरवाले निकल गए थे, इसलिए जान माल की क्षति नहीं हुई.

  • Share this:
मधुबनी. बंगाल और ओड़िशा के तटों पर आए चक्रवाती तूफान यास के कारण बिहार के कई जिलों में कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. उत्तर बिहार के कई जिलों में इस तूफान के कारण तेज हवाएं चलीं और मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है. आंधी-बारिश के कारण कई जिलों में बिजली सप्लाई बाधित है. लोगों का घरों से निकलना भी मुश्किल है. तूफानी बारिश का असर नेपाल से सटे मधुबनी जिले में भी दिखा. भारी बारिश और तेज हवाओं के बीच जिले में एक मकान ढहकर दो टुकड़ों में बंट गया. इस घर के धराशायी होने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

चक्रवाती तूफान यास के चलते मधुबनी में शुक्रवार से ही बारिश शुरू हो गई. रुक-रुककर हो रही बारिश के बीच तेज हवाएं भी चल रही थीं. इसी क्रम में सदर अनुमंडल के भौआड़ा इलाके में एक मकान का पिछला हिस्सा जमींदोज हो गया. शनिवार की सुबह यह घटना हुई. गनीमत रही कि मकान गिरने से पहले इसकी दीवारों के दरकने की आवाज घरवालों ने सुन ली और समय रहते वे बाहर निकल आए थे. इस कारण जान-माल की क्षति नहीं हुई.



जानकारी के मुताबिक ये मकान भौआड़ा के वार्ड नंबर 28 निवासी अशोक महासेठ का था. तेज बारिश के बीच अचानक मकान की दीवारों के बीच दरार दिखने लगी. धीरे-धीरे यह दरार और चौड़ी होती गई और थोड़ी ही देर मं लोगों की आंखों के सामने ही यह मकान दो टुकड़ों में बंटकर जमींदोज हो गया. मकान गिरने के बाद पीड़ित परिवार ने जिला प्रशासन से मुआवजे की मांग की है. यास तूफान की वजह से लगातार हो रही बारिश और वज्रपात के कारण पिछले लगभग एक हफ्ते से उत्तर बिहार के कई जिले प्रभावित हैं.

भारी बारिश के कारण जहां कई जिलों में जलजमाव की खबर है, वहीं आंधी-तूफान से कई घरों को नुकसान पहुंचने की भी खबर है. तेज बारिश के बीच वज्रपात की भी कई घटनाएं हुई हैं. दरभंगा जिले के जाले प्रखंड के एक गांव में ताड़ के पेड़ पर वज्रपात से आग लगने का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ है. बारिश के बीच खुले आसमान में ताड़ के पेड़ में लगी आग का यह वीडियो, इस तूफान की भयावहता बता रहा है.