लाइव टीवी

महंगे शौक पूरा करने के लिए लुटेरे बन गए कॉलेज स्टूडेंट्स, गहने और हथियार के साथ गिरफ्तार
Madhubani News in Hindi

Amit Ranjan | News18 Bihar
Updated: February 27, 2020, 12:13 PM IST
महंगे शौक पूरा करने के लिए लुटेरे बन गए कॉलेज स्टूडेंट्स, गहने और हथियार के साथ गिरफ्तार
बिहार के मधुबनी में लूटकांड का खुलासा करते एसपी

बीते रविवार को इस गिरोह ने जहां राजनगर थाना के भगवानपुर इलाके में दुकान खोलने के लिए घर से निकले स्वर्ण व्यवसायी को दिनदहाड़े गोली मारकर जख्मी कर दिया और 10 लाख के गहने के अलावा एक लाख 30 हजार कैश लूटकर फरार हो गए.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: February 27, 2020, 12:13 PM IST
  • Share this:
मधुबनी. मधुबनी पुलिस (Madhubani Police) ने बीते रविवार को ज्वेलरी दुकानदार को गोली मारकर करीब 10 लाख के गहने और सवा लाख कैश की लूट (Loot) मामले का खुलासा कर दिया है. खास बात ये है कि इस मामले में पुलिस के हत्थे चढ़े 10 बदमाशों में कई कॉलेज स्टूडेंट्स भी शामिल हैं. पुलिस के मुताबिक मौज-मस्ती और महंगे शौक को पूरा करने के लिए इन लोगों ने एक गैंग बना रखा था जो सुनियोजित तरीके से लूट और छिनतई की वारदातों को अंजाम देता था.

जेवरात और कैश मिलाकर करीब 11 लाख की हुई थी लूट

मधुबनी पुलिस ने एक शातिर लूट गिरोह का पर्दाफाश किया है. ये गिरोह सड़कों पर राह चलते लोगों को सुनियोजित तरीके से निशाना बनाता था. इस गिरोह से जुड़े 10 बदमाश पुलिस की स्पेशल टीम के हत्थे चढ़े हैं. एसपी डॉ सत्य प्रकाश के मुताबिक बीते रविवार को राजनगर थाना इलाके में दिनदहाड़े श्रवण साह नामक ज्वेलरी दुकानदार को गोली मारकर करीब 10 लाख के गहने और सवा लाख कैश की लूट मामले में इन बदमाशों की गिरफ्तारी हुई है. सदर एसडीपीओ कामिनी बाला और बेनीपट्टी एसडीपीओ पुष्कर कुमार के नेतृत्व में गठित पुलिस की स्पेशल टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर राजनगर थाना इलाके के चकदह गांव में स्थित एक मकान से सभी आरोपियों को दबोचा.



गिरफ्तार आरोपियों में कई कॉलेज छात्र भी शामिल



खास बात ये है कि इस गैंग से जुड़े कई बदमाश कॉलेज स्टूडेंट्स हैं. एसपी के मुताबिक मौज-मस्ती और महंगे शौक को पूरा करने के लिए इन लोगों ने पैसा कमाने का शॉर्टकट तरीका अपनाते हुए जुर्म की दुनिया में दस्तक दे दी और आज सभी शातिर सलाखों के पीछे पहुंच गए हैं. गिरफ्तार आरोपियों के नाम हैं अरविंद कुमार यादव, अभिषेक कुमार यादव, आकाश कुमार, विजय कुमार साहू, विमलेश कुमार यादव उर्फ नेपाली, सतीश कुमार सिंह, बैजू यादव, शिवचंद्र यादव, विवेक कुमार सिंह और राजू कुमार सिंह.

लूटे गए गहने बरामद, वारदात में इस्तेमाल हुई बाइक व हथियार भी जब्त

पुलिस की गिरफ्त में आए इन बदमाशों की निशानदेही पर व्यवसायी से लूटे गए सोने-चांदी के जेवरात के अलावा हथियार भी बरामद हुए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने इन आरोपियों के बताए अलग -अलग ठिकानों से 130 ग्राम सोना, 3 किलो 50 ग्राम चांदी और 21 हजार कैश जब्त किया है. इसके अलावा 2 देसी पिस्टल, 1 देसी कट्टा, 1 मैगजीन, 1 खोखा के साथ ही 7.65MM के 10 जिंदा कारतूस और वारदात में इस्तेमाल हुई 3 बाइक भी बरामद हुई है.

72 घंटे के अंदर पुलिस को मिली कामयाबी,लूट के कई केस की गुत्थी सुलझी

ज्वेलरी दुकानदार पर दिनदहाड़े फायरिंग के साथ ही कैश और गहने मिलाकर करीब 11 लाख की हुई लूट की वारदात को सुलझाना पुलिस के लिए भारी चुनौती बन गई थी, लिहाजा एसपी ने सदर और बेनीपट्टी एसडीपीओ के नेतृत्व में पुलिस की स्पेशल टीम गठित की थी. इस टीम में खजौली, राजनगर, पंडौल, अरेर और बाबूबरही थाना के तेजतर्रार पुलिस अधिकारियों के अलावा तकनीकी सेल के सदस्यों को भी शामिल किया गया था.

बदमाशों का आपराधिक इतिहास रहा है

पुलिस के मुताबिक पूछताछ में इन लोगों ने लूट और छिनतई की कई वारदातों को अंजाम देने की बात कबूल की है. बीते रविवार को इस गिरोह ने जहां राजनगर थाना के भगवानपुर इलाके में दुकान खोलने के लिए घर से निकले स्वर्ण व्यवसायी को दिनदहाड़े गोली मारकर जख्मी कर दिया और 10 लाख के गहने के अलावा एक लाख 30 हजार कैश लूटकर फरार हो गए. 27 जनवरी को राजनगर थाना के ही नाजिरपुर गांव में बंधन बैंक के कर्मी से 3 लाख रुपये की लूट में भी इसी गिरोह का हाथ था.

ये भी पढ़ें- 11वीं में फेल हो गए थे बिहार के DGP गुप्तेश्वर पांडेय, 6ठी तक नहीं था अंग्रेजी का ज्ञान

ये भी पढ़ें- पटना में कन्हैया कुमार की महारैली आज, मांझी होंगे शामिल लेकिन RJD ने बनाई दूरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मधुबनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2020, 12:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading