लाइव टीवी

खत्म हुआ इंतजार, सकरी-झंझारपुर रेलमार्ग पर आज से दौड़ेगी बड़ी लाइन की ट्रेन

News18 Bihar
Updated: December 3, 2019, 11:37 AM IST
खत्म हुआ इंतजार, सकरी-झंझारपुर रेलमार्ग पर आज से दौड़ेगी बड़ी लाइन की ट्रेन
सकरी-झंझारपुर रेलमार्ग पर आज से ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा. (फाइल फोटो)

झंझारपुर रेलवे स्टेशन (Jhanjharpur Railway Station) की नई बिल्डिंग बनने के साथ ही इस रूट पर आमान परिवर्तन का कार्य भी पूरा हो गया है.

  • Share this:
मधुबनी. मधुबनी (Madhubani) जिले के झंझारपुर (Jhanjharpur) में आज 5 साल बाद एक बार फिर से ट्रेन (Train) की छुक-छुक की आवाज गूंजने वाली है. सकरी-झंझारपुर (Sakri-Jhanjharpur) रेलखंड (बड़ी लाइन) पर सवारी गाड़ी का परिचालन 3 दिसंबर से शुरू होगी. इसको लेकर रेल प्रशासन ने सारी तैयारियां पूरी कर ली है.

झंझारपुर रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग बनने के साथ ही इस रूट पर आमान परिवर्तन का कार्य भी पूरा हो गया है. लिहाजा मंगलवार से झंझारपुरवासियों को 5 साल के लंबे इंतजार के बाद अपने शहर तक ट्रेन की सवारी करने का आनंद मिलने लगेगा. लोग बेसब्री से उस पल का इंतजार कर रहे हैं. स्थानीय सांसद रामप्रीत मंडल और विधायक गुलाब यादव के हाथों सकरी-झंझारपुर के बीच सवारी गाड़ी को मंगलवार दोपहर 12 बजे में हरी झंडी दिखाई जाएगी.

गौरतलब है कि सकरी-झंझारपुर रूट पर रेल परिचालन शुरू होने के साथ ही झंझारपुर-निर्मली रूट पर भी तेजी से काम चल रहा है. उस रूट के शुरू हो जाने के बाद झंझारपुर रेलवे का हब बन जाएगा. झंझारपुर रेलवे स्टेशन असम और बंगाल जाने वाली रेल रूट से सीधा जुड़ जाएगा. जिससे यहां के लोगों को काफी फायदा होगा. खासकर यहां की अर्थव्यवस्था में काफी तेजी आएगी और रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे.


(रिपोर्ट- अमित रंजन)

ये भी पढ़ें-

कोर्ट कैंपस में फायरिंग से मची अफरातफरी, सरेंडर करने आया अपराधी जख्मीमर्डर की घटनाओं से दहशत में हैं 'IIT की फैक्ट्री' अब तक हो चुकी है 17 हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मधुबनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 11:31 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर