Home /News /bihar /

punjab police arrested shamshad of madhubani on charges of spying for pakistani intelligence agency isi nodaa

मधुबनी का शख्स पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी करने में चढ़ा पंजाब पुलिस के हत्थे

शमशाद की गिरफ्तारी से मधुबनी में उसके पिता एनुल और मां हैरान हैं.

शमशाद की गिरफ्तारी से मधुबनी में उसके पिता एनुल और मां हैरान हैं.

Madhubani Connection of ISI: पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के लिए जासूसी करने के आरोप में शमशाद की गिरफ्तारी के बारे में एनुल ने बताया कि अमृतसर में रहने वाले कुछ रिश्तेदारों ने फोन पर उन्हें इसकी जानकारी दी. एनुल के रिश्तेदारों ने उन्हें बताया कि पूछताछ करने के लिए शमशाद को पुलिस एक घंटे के लिए ले गई है. एनुल हक का कहना है कि उनका बेटा गलत इनसान नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

मधुबनी. पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में पंजाब पुलिस के हत्थे चढ़े 2 युवकों में शमशाद नाम का युवक मधुबनी जिले के गांव का रहनेवाला है. शमशाद के पिता का नाम ऐनुल हक उर्फ छोटका है, जबकि मां का नाम रोजीदा खातून. भेजा गांव में हाट के पास मुर्गाफॉर्म और सिजिनल फल की छोटी सी दुकान चलाने वाले एनुल हक का कहना है कि उनका बेटा बेगुनाह है.

एनुल हक बताते हैं कि पहले पूरे परिवार के साथ वे पंजाब के अमृतसर में रहते थे. अमृतसर में उनका पानी का व्यवसाय था. तकरीबन 10 साल पहले एनुल हक अपनी पत्नी के साथ गांव लौट आए. उनके गांव लौटके बाद उनके बेटे शमशाद ने अमृतसर में पानी का व्यवसाय संभाल लिया. शमशाद के पिता का कहना है कि उनका बेटा गर्मी के मौसम में पानी और ठंडी के मौसम में मूंगफली बेचा करता है. पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के लिए जासूसी करने के आरोप में शमशाद की गिरफ्तारी के बारे में एनुल ने बताया कि अमृतसर में रहने वाले कुछ रिश्तेदारों ने फोन पर उन्हें इसकी जानकारी दी. एनुल के रिश्तेदारों ने उन्हें बताया कि पूछताछ करने के लिए शमशाद को पुलिस एक घंटे के लिए ले गई है. एनुल हक का कहना है कि उनका बेटा गलत इनसान नहीं है. एनुल ने बताया कि शमशाद की शादी 2018 में अफरोज बेगम से हुई थी. इन दोनों के एक बेटी और एक बेटा भी हैं.

बता दें कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के लिए जासूसी करने के आरोप में शमशाद के साथ गिरफ्तार हुआ दूसरा युवक जफर रियाज कोलकाता का रहने वाला है. पंजाब पुलिस की स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल यानी एसएसओसी ने बुधवार की शाम इन दोनों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि गिरफ्त में आए आरोपियों के पास से सैन्य क्षेत्र के नक्शे समेत तमाम अन्य जानकारियां मिली हैं. फिलहाल इन दोनों से सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं. बताया जा रहा है कि शुरुआती जांच में पता चला है कि कोलकाता का जफर रियाज साल 2005 से ही आइएसआई के लिए जासूसी कर रहा है और इसी सिलसिले में उसी ने अमृतसर रेलवे स्टेशन के बाहर लेमन सोडा बेचने का कारोबार करने वाले शमशाद से दोस्ती की और उसे भी अपने साथ मिला लिया था.

Tags: Isi, Madhubani news, Punjab Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर