लाइव टीवी

Delhi Fire: शाकिर की मौत ने तीन मासूमों के सिर से छीन लिया पिता का साया

Amit Ranjan | News18 Bihar
Updated: December 9, 2019, 9:26 AM IST
Delhi Fire: शाकिर की मौत ने तीन मासूमों के सिर से छीन लिया पिता का साया
दिल्ली में हुए अग्निकांड में जान गंवाने वाले युवक के परिजन

दिल्ली (Delhi) के फिल्मिस्तान (Filmistan) इलाके में कपड़े की जिस फैक्ट्री (Factory) में शाकिर काम करता था उस फैक्ट्री में मलमल गांव के करीब 8-9 लड़के काम करते हैं.

  • Share this:
मधुबनी. दिल्ली के फिल्मिस्तान इलाके में हुई भीषण अग्निकांड (Delhi Fire) की आंच बिहार के मधुबनी (Madhubani) तक पहुंच गई है. रविवार सुबह मौत की फैक्ट्री में तब्दील हुई कपड़े की फैक्ट्री में मधुबनी के मलमल गांव निवासी मोहम्मद शाकिर हुसैन की भी बेमौत मारे जाने की खबर है वहीं एक शख्स के घायल होने की भी सूचना है. शाकिर के इंतकाल की खबर आने के बाद से मलमल गांव में मातम का माहौल है.

परिवार का सहारा था शाकिर

दिल्ली के फिल्मिस्तान इलाके में कपड़े की फैक्ट्री में लगी भीषण आग में मलमल गांव के मोहम्मद शाकिर नामक 28 वर्षीय युवक की मौत हो जाने की खबर मिलने के बाद से गांव में मातम पसरा है. हर कोई गमगीन है. शाकिर के छोटे भाई नासिर हुसैन का कहना है कि उसके अब्बा और दूसरे भाई जाकिर ने दिल्ली से फोन पर बताया कि फैक्ट्री में लगी आग की चपेट में आने से शाकिर की मौत हो गई. अनहोनी की खबर मिलने के बाद से शाकिर के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. शाकिर के भाई नासिर का कहना है कि रोजी-रोटी के लिए उसके अब्बा दिल्ली में रिक्शा चलाते हैं जबकि दो भाई शाकिर और जाकिर दिल्ली में ही कपड़े की फैक्ट्री में 7-8 साल से नौकरी करते थे. अब शाकिर की मौत की खबर आने के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. शाकिर शादीशुदा था,उसके छोटे-छोटे 3 बच्चे हैं जिनके सिर से बहुत छोटी उम्र में वालिद का साया उठ गया

"दिल्ली में गैर कानूनी तरीके से चल रही हैं कई फैक्ट्रियां"

मलमल गांव में शाकिर के पड़ोसी तल्हा हुसैन का कहना है कि हादसे में जो लोग बेमौत मारे गए उनके परिवार को उनका हक मिलना चाहिए, साथ ही साथ दिल्ली की सरकार हो या केंद्र की सरकार इतनी बड़ी घटना के बाद अब कम से कम जिम्मेदारों को जागना चाहिए. लोगों का कहना है कि दिल्ली के उन इलाकों में जहां कायदे-कानून को ताक पर रखकर कई फैक्ट्रियां धड़ल्ले से चलाई जा रही हैं जल्द से जल्द ऐसी फैक्ट्रियों को बंद कराया जाए, ताकि भविष्य में फिर से इस तरह की अनहोनी न होने पाए

कपड़े की फैक्ट्री में मलमल गांव के कई लड़के करते हैं काम

दिल्ली के फिल्मिस्तान इलाके में कपड़े की जिस फैक्ट्री में शाकिर काम करता था उस फैक्ट्री में मलमल गांव के करीब 8-9 लड़के काम करते हैं. ग्रामीणों के मुताबिक कपड़े की उस फैक्ट्री का मालिक मलमल गांव का ही रहने वाला है लिहाजा यहां के काफी लड़के वहां नौकरी करते हैं. मलमल गांव निवासी शाहाफ अहमद का कहना है कि शाकिर की मौत की सूचना फोन पर मिली है हालांकि अभी तक प्रशासन की ओर से अधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं मिली है. शाहाफ का ये भी कहना है कि दिल्ली अग्निकांड में मधुबनी के एक शख्स के घायल होने की भी खबर है जिसका दिल्ली में इलाज चल रहा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मधुबनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 9:23 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर