• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar News: भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षाबलों ने ड्रोन कैमरे की बड़ी खेप के साथ शख्स को दबोचा

Bihar News: भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षाबलों ने ड्रोन कैमरे की बड़ी खेप के साथ शख्स को दबोचा

बिहार में भारत-नेपाल सीमा पर ड्रोन कैमरों के साथ गिरफ्तार तस्कर

बिहार में भारत-नेपाल सीमा पर ड्रोन कैमरों के साथ गिरफ्तार तस्कर

Madhubani News: बिहार के जिस इलाके में सुरक्षाबलों को ये कामयाबी मिली है वो काफी संवेदनशील है और नेपाल से बिल्कुल सटा है. पुलिस इस बात की तफ्तीश में जुटी है कि आखिर ये ड्रोन कैमरे किसने मंगवाए थे और इसके पीछे मंशा क्या थी.

  • Share this:

मधुबनी. बिहार के मधुबनी में सुरक्षाबलों ने ड्रोन कैमरे (Drone Camera) की बड़ी खेप के साथ एक शख्स को गिरफ्तार किया है. घटना जिले के बेनीपट्टी अनुमंडल स्थित हरलाखी थाना क्षेत्र की है, जहां नेपाल बॉर्डर (India-Nepal Border) पर गंगौर कैंप में तैनात एसएसबी के जवानों ने 11 ड्रोन कैमरे के साथ तस्कर को दबोचा. नेपाल बॉर्डर पर मुस्तैद सुरक्षाबलों के हत्थे चढ़े तस्कर की पहचान हरलाखी थाना इलाके के पिपरौन गांव निवासी विनय कुमार महतो के रूप में हुई है.

बताया जा रहा है कि सीमा सुरक्षा बल को गुप्त सूचना मिली थी, जिसके बाद एसएसबी के असिस्टेंट कमांडेंट यदुवीर सिंह नेगी के निर्देश पर जवानों ने गंगौर कैम्प के पास नेपाल की ओर से आ रहे एक वैन को रोका और उसकी तलाशी ली. वैन की तलाशी ली गई तो उसमें से 11 ड्रोन कैमरे बरामद हुए. एसएसबी ने हिरासत में लिए गए तस्कर को हरलाखी थाना के हवाले कर दिया है. इंस्पेक्टर मिथिलेश कुमार का कहना है कि वैन चालक ड्रोन कैमरों को लेकर दिघीया बॉर्डर के रास्ते साहरघाट की ओर जा रहा था.

पूछताछ में पता चला है कि ये सारे ड्रोन कैमरे साहरघाट में सिकंदर कुमार नामक शख्स को डिलीवर किया जाना था. फिलहाल एसएसबी के प्रतिवेदन पर हरलाखी थाने की पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर पूरे मामले की तहकीकात शुरू कर दी है. गिरफ्तार अभियुक्त को जेल भेजने की कार्रवाई भी जारी है. खास बात यह है कि पुलिस इस बात की तफ्तीश में जुटी है कि आखिर ये ड्रोन कैमरे किसने मंगवाए थे और इसके पीछे मंशा क्या थी?

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज