Bihar board 12th exam: वॉट्सऐप की मदद से नकल करता हुआ पकड़ा गया शिक्षक

एसडीओ के मुताबिक आरोपी वीक्षक मोहम्मद इरफ़ान और ईश्वरनाथ महतो राजनगर थाना क्षेत्र के एकम्मा मध्य विद्यालय में शिक्षक हैं.

News18 Bihar
Updated: February 12, 2019, 3:36 PM IST
News18 Bihar
Updated: February 12, 2019, 3:36 PM IST
बिहार इंटरमीडिएट के केमिस्ट्री की परीक्षा में शिक्षक को नकल कराने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है. वह अपने साथी शिक्षक के बेटे को नकल करवा रहा था. उस पर आरोप है कि वह पहले वॉटसएप के जरिए प्रश्नपत्र को बाहर भेजा. उसके बाद वॉटसएप पर आंसर मंगवाकर उसे बता रहा था. इस पर सदर एसडीओ को शक हुआ. इसके बाद जांच में आरोपी शिक्षक रंगेहाथ पकड़ा गया. एफआईआर के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. जबकि उसके साथी शिक्षक की तलाश जारी है. साथ ही आरोपी परीक्षार्थी को भी एक्सपेल्ड कर दिया गया है.

मामला मधुबनी के मिथिला टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज का है. इंटरमीडिएट की परीक्षा के दौरान मोहम्मद इरफान नामक के वीक्षक नगल कराता हुआ पकड़ा गया. मिली जानकारी के अनुसार आरोपी वीक्षक ने अपने मोबाइल से प्रश्नपत्र की फोटो लेकर वॉट्सएप के जरिए परीक्षा हॉल के बाहर बैठे अपने साथी शिक्षक ईश्वरनाथ महतो के पास भेजा. फिर वॉट्सएप पर ही आंसर मंगवाकर ईश्वरनाथ के बेटे सौरभ कुमार को नकल करवा रहा था.

मामला संदिग्ध लगने पर सदर एसडीओ सुनील कुमार सिंह ने मौके पर दबिश देकर आरोपी वीक्षक और परीक्षार्थी को रंगे हाथों पकड़ा. एसडीओ के मुताबिक आरोपी वीक्षक मोहम्मद इरफ़ान और ईश्वरनाथ महतो राजनगर थाना क्षेत्र के एकम्मा मध्य विद्यालय में शिक्षक हैं. फिलहाल एसडीओ के आदेश पर पुलिस ने आरोपी वीक्षक और उसके साथी शिक्षक ईश्वरनाथ महतो पर मामला दर्ज कर लिया है. साथ ही वीक्षक को गिरफ्तारी कर लिया गया है. जबकि ईश्वरनाथ महतो की गिरफ्तारी के लिए उसकी तलाश की जा रही है. वहीं आरोपी परीक्षार्थी को एक्सपेल्ड कर 2 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है.
(अमित रंजन की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें -




Loading...





Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर