लाइव टीवी

डाक विभाग से हुई गलती, नदी में बहा दिए गए 800 आधार कार्ड

News18 Bihar
Updated: December 15, 2018, 9:35 AM IST

मामला बेनीपट्टी थाना क्षेत्र के अकौर पंचायत का है, जहां केसुली गांव से होकर बहने वाली बछराजा नदी की धार में सैकड़ों लोगों के आधार कार्ड तैरते हुए मिले हैं.

  • Share this:
बिहार के मधुबनी जिले में डाक विभाग की भारी लापरवाही सामने आई है. सैकड़ों आधार कार्ड लावारिस हालत में नदीं में तैरते हुए मिले हैं. कहा जा रहा है कि सभी आधार कार्ड आसपास के ग्रामीणों के हैं. सूचना के बाद मौके पर पहुंची स्थानीय थाना पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से भी आडार कार्ड को छानकर नदी से बाहर निकलवाया.

जानकारी के मुताबिक, मामला बेनीपट्टी थाना क्षेत्र के अकौर पंचायत का है, जहां केसुली गांव से होकर बहने वाली बछराजा नदी की धार में सैकड़ों लोगों के आधार कार्ड तैरते हुए मिले हैं. ग्रामीणों ने पानी में बह रहे कार्ड को बाहर निकाल लिया है. कार्ड पर अंकित पता और नाम से पता चला कि अधिकतर आधार कार्ड अकौर व केसुली गांव के लोगों के हैं. कहा जा रहा है कि इन दोनों गांव के लोगों के आधार कार्ड बनने के बाद भी सालों से नहीं मिले थे.

लेकिन डाक विभाग की लापरवाही के चलते अभी तक इन आदार कार्डों की डिलीवरी नहीं हो पाई थीं. कहा जा रहा है कि करीब 800 आधार कार्ड नदी से निकाले गए हैं. ग्रामीणों की मानें तो आधार कार्ड के अलावा एटीएम का ऊपरी कवर, अटल पेंशन योजना की रसीद सहित कई अन्य आवश्यक कागजात भी नदीं में तैरता हुए मिले हैं.

ये भी पढ़ें- राफेल डील क्लीनचिट: NDA ने कांग्रेस से माफी मांगने को कहा, RJD बोली- JPC जांच हो

इस घटना के बाद स्थानीय लोगों ने डाक विभाग के प्रति खासी नाराज जताई है. वहीं, इस संबंध में डाक विभाग के कर्मचारी का कहना है कि मुख्य ब्रांच खिरहर से जितने आधार कार्ड प्राप्त हुए थे उनमें से ज्यादातर कार्ड बांटे जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें- अनियंत्रित ट्रक ने बाइक सवार तीन छात्रों कुचला, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

रिपोर्ट- अमित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मधुबनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2018, 9:07 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...