MLC Election: विधानपरिषद चुनाव कल, बूथों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

कल बिहार में विधानपरिषद चुनाव के लिए वोटिंग होनी है.
कल बिहार में विधानपरिषद चुनाव के लिए वोटिंग होनी है.

बिहार (Bihar) विधान परिषद के स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की आठ सीटों के लिए कल मतदान (Voting) होगा. इसके लिए पटना (Patna) से टीम निर्वाचन क्षेत्र के लिए रवाना हो चुकी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 6:43 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) विधान परिषद के स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की आठ सीटों के लिए कल मतदान (Voting) होगा, जिसकी सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. चुनाव कराने के लिए पटना (Patna) समाहरणालय से बूथों के लिए पोलिंग पार्टियां चुनाव सामग्री लेकर निकल चुकी है. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कल यहां वोट डाले जाएंगे.

मतदान के दौरान मतदानाओं के लिए वैकल्पिक पहचान पत्र, मतदान के दौरान मतदाता अपने वोटर कार्ड के अलावा आधार कार्ड, पासपोर्ट, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस सरकारी नौकरी करने वाले के लिए राज्य और केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए आई कार्ड सदन द्वारा जारी एमपी एमएलए और एमएलसी अपना आई कार्ड शिक्षा विभाग द्वारा स्कूल से जारी शिक्षकों का आई कार्ड, कॉलेज का आई कार्ड दिखाकर मतदान कर सकेंगे.

बिहार चुनाव: सत्ता में आई तो शराबबंदी की समीक्षा करेगी कांग्रेस, बोली- चार साल में तीन लाख लोग हुए गिरफ्तार



बता दें कि कल विधान परिषद के पटना, दरभंगा, तिरहुत और कोसी स्नातक तथा पटना, दरभंगा, तिरहुत और सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के के कल मतदान होगा. पांच अक्टूबर तक चुनाव के लिए उम्मीदवार नामांकन पत्र दाखिल कर सकते थे. 6 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच हुई. आठ अक्टूबर तक नाम वापस लेने का समय था. मतों की गिनती 12 नवंबर को होगी.
सुबह आठ से शाम पांच बजे तक होगा वोटिंग
मतदान के लिए निर्धारित समय सुबह 8:00 बजे से शाम के 5:00 बजे तक है. इसके सभी ही मतदान केंद्रों पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था बहाल की जाएगी. साथ ही सभी मतदान केंद्रों पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है. तमाम मतदान केंद्रों पर बैरिकेडिंग की व्यवस्था होगी. इसकी मॉनिटरिंग चुनाव आयोग कार्यालय और पटना प्रमंडल के कंट्रोल रूम से की जाएगी, साथ ही मतदान केंद्र में वीडियो रिकार्डिंग की व्यवस्था भी होगी, जिससे किसी भी तरह की गड़बड़ी की आशंका ना हो.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज