लाइव टीवी

इराक गए बिहार के चार युवक लापता, परिजनों का बुरा हाल
Motihari News in Hindi

Abhishek Kumar Shrivastav | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: February 22, 2016, 9:12 AM IST
इराक गए बिहार के चार युवक लापता, परिजनों का बुरा हाल
सीवान से इराक गए चार युवक पिछले दो सालों से ट्रेसलेस हैं

सीवान से इराक गए चार युवक पिछले दो सालों से ट्रेसलेस हैं

  • Share this:
सीवान से इराक गए चार युवक पिछले दो सालों से ट्रेसलेस हैं. उनकी गुमशुदगी से जहां उनका पूरा परिवार परेशान है वहीं जिला प्रशासन से लेकर विदेश मंत्रालय तक गुहार लगाने के बाद अब तक उनका कुछ पता नहीं चल सका है.

सीवान के मैरवा प्रखंड मुख्यालय स्थित गंडक कॉलोनी से 19 सितम्बर 2013 को चार युवक सुनील कुमार कुशवाहा, धर्मेन्द्र कुमार, अदालत सिंह और राजू यादव इराक गए थे. हालांकि तत्कालीन समय में इराक की स्थिति को देखते हुए भारत सरकार ने इराक जाने पर पाबंदी लगा रखी थी लिहाजा ये चारो युवक पहले दुबई गए और फिर वहां से इराक चले गए. चारो की मोसुल शहर स्थित तारिक नूर अल होदा नामक कंपनी में नौकरी भी लग गयी.

लापता सुनील कुशवाहा का भाई अनिल कुशवाहा ने बताया कि नौकरी लगने के बाद करीब छह माह तक उनकी अपने घर वालो से बात भी होती रही लेकिन छह महीने बाद उन सभी का अपने घर से बातचीत बंद हो गया. परिजनों द्वारा फोन लागए जाने पर उनका मोबाइल स्विच ऑफ बताता है.



इराक के बिगड़ते हालात और अपने लडकों से संपर्क नहीं होने से परेशान चारो के परिजनों ने अगस्त 2014 से उनकी खोजबीन के लिए जिला प्रशासन से लेकर स्थानीय सांसद और विदेश मंत्रालय तक में गुहार लगायी लेकिन हर जगह से केवल आश्वासन मिला.



अपने घर के चिरागों के अनजान और पराये देश में इस तरह लापता हो जाने से परिवार वाले काफी परेशान हैं. वहीं सीवान जिला के डीएम महेंद्र कुमार इस सम्बन्ध में विदेश मंत्रालय और इराक स्थित भारतीय दूतावास को सूचित किये जाने की बात कर रहे हैं.

गौरतलब है कि अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए आये दिन देश के युवा विदेशों में खासकर गल्फ देशों में जाते हैं लेकिन वहां जाकर किसी न किसी परेशानी में फंस जाते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोतिहारी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2016, 9:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading