राहुल गांधी को नशेड़ी बताने पर फंसे सुब्रह्मण्यम स्वामी, कोर्ट में केस दाखिल

परिवाद पत्र को मोतिहारी के मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी ने स्वीकार करते हुए अगामी 6 अगस्त को सुनवाई करने के लिए सुरक्षित रखा है.

News18 Bihar
Updated: July 16, 2019, 10:51 PM IST
राहुल गांधी को नशेड़ी बताने पर फंसे सुब्रह्मण्यम स्वामी, कोर्ट में केस दाखिल
मामले की अगामी 6 अगस्त को सुनवाई होगी (सुब्रह्मण्यम स्वामी का फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: July 16, 2019, 10:51 PM IST
कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नशेड़ी बताने वाले सुब्रह्मण्यम स्वामी के बयान पर पूर्वी चम्पारण के कांग्रेस कार्यकर्ताओं में गुस्सा है. कांग्रेस पार्टी के छात्र संगठन एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष ने बयान देने वाले भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी के खिलाफ मोतिहारी सिविल कोर्ट में मुकदमा दायर किया है. परिवाद पत्र को मोतिहारी के मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी ने स्वीकार करते हुए आगामी 6 अगस्त को सुनवाई करने के लिए सुरक्षित रखा है.

राहुल गांधी की प्रतिष्ठा के खिलाफ स्वामी का बयान
कोर्ट में अपना पक्ष रखने के बाद एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष बिट्टू यादव ने कहा है कि भाजपा सांसद को संयम से काम लेना चाहिए था. उन्होंने राहुल गांधी की प्रतिष्ठा के खिलाफ बयान दिया है, जो न्यायोचित नहीं है. वहीं परिवाद पत्र दायर करने वाले वकील पवन कुमार ने कहा कि भाजपा सांसद के बयान से उनके मुवक्किल आहत हुए है. जिस पर मुकदमा किया गया है. बता दें, मोतिहारी सिविल कोर्ट में परिवाद पत्र 1569 दर्ज किया है.

स्वामी ने कहा था कि राहुल गांधी कोकीन लेते हैं

सुब्रमण्यम स्वामी ने पांच जुलाई 2019 को राहुल गांधी को लेकर विवादास्पद बयान दिया था. स्वामी ने कहा था कि राहुल गांधी कोकीन लेते हैं. अगर उनका डोप टेस्ट किया जाए तो वो इसमें फेल हो जाएंगे. इस बयान को एनएसयूआई ने अपमानजनक माना है. मुकदमे में कहा गया है कि भारत में कोकीन लेना प्रतिबंधित है. स्वामी के बयान से वह काफी आहत हैं. सुब्रमण्यम स्वामी ने ऐसा आरोप लगाकर राहुल गांधी की प्रतिष्ठा को धूमिल किया है. उनकी प्रतिष्ठा देश और समाज में गिराने का काम किया है.

ये भी पढ़ें--

JDU नेता बोले- लोकसभा परिणाम के बाद कुछ अच्छा नहीं हो रहा
Loading...

बिहार: बदमाशों ने पिकअप वैन समेत लूट लिए 18.41 लाख रुपये के सिक्के, 15 क्विंटल था वजन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पूर्वी चंपारण से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 16, 2019, 10:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...