कोरोना काल में न थमे सांस, बिहार के उद्योगपति ने की फ्री ऑक्सीजन और रोटी की व्यवस्था

बिहार के मोतिहारी में ऑक्सजीन बैंक का शुभारंभ करते डीएम और उद्योगपति

Motihari News: बिहार के मोतिहारी में उद्योगपति शम्भुनाथ सिकारिया ने कोरोना के तीसरे फेज के खतरे को देखते हुए ये व्यवस्था की है. उन्होंने जिले के लोगों के लिए ऑक्सीजन, रोटी के अलावा मुक्ति रथ की भी व्यवस्था की है.

  • Share this:
    मोतिहारी. बिहार के मोतिहारी में एक व्यवसायी ने मानवता और सामाजिक कार्यों की एक मिसाल पेश की है. इस व्यवसायी ने कोरोना की तीसरी लहर के अंदेशे के बीच लोगों के लिए रोटी और ऑक्सीजन (Oxygen Plant) की व्यवस्था पहले ही कर दी है ताकि जिले समेत आसपास के इलाकों में भी कोई भूखा न मरे साथ ही किसी की मौत की वजह ऑक्सीजन न बने.

    उद्योगपति शम्भुनाथ सिकारिया ने ऑक्सीजन और रोटी मेकर प्लान्ट लगवाया है. आपदा के समय भरपूर मात्रा में जल्दी से रोटी तैयार हो सके इसके लिए ऑटोमेटिक मशीन लगाई है. ये मशीन कुछ ही मिनटों में सैकडों रोटी सेंक कर दे देगी. उद्योगपति ने लोगों को सहूलियत देने के लिए मुक्ति रथ भी दिया है. समाज सेवा के इन कार्यों का लोकार्पण डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने किया है. मोतिहारी नगर के राधा नगर में स्थापित ऑक्सीजन प्लान्ट का लोकार्पण करने के बाद डीएम ने मशीन के कार्यों और क्षमता की जानकारी ली साथ ही डीएम ने रोटी बैंक मशीन का लोकार्पण किया.

    डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि यह डबल प्रोसेस डबल कम्प्रेस ऑक्सीजन प्लान्ट है जो मेडिकल के काम के लिए उत्तम क्वालिटी की ऑक्सीजन देगा. ये अत्यंत गंभीर मरीजो के लिए लाभदायक होगा. उन्होंने कहा कि यह अभी तक के सभी ऑक्सीजन प्लान्ट से कई गुना बेहतर है. उद्योगपति शम्भुनाथ सिकारिया ने कहा कि मरीजों और असहाय मरीजों को इस नए प्लान्ट से नि:शुल्क ऑक्सीजन दी जाएगी उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में पूर्वी चम्पारण जिला सहित राज्य के विभिन्न इलाकों में ऑक्सीजन की किल्लत हो गई थी, उन्होंने कहा कि आपदा के समय गरीबों पर रोजगार का संकट आ जाता है और रोटी के लाले पड जाते हैं ऐसे में गरीब परिवार के लोगों को भरपूर सहायता के लिए ऑटोमेटिक रोटी मेकर मशीन को लाया गया है जो एक घन्टे में एक हजार रोटी बना सकेगी. सिकारिया ने कहा कि अगर किसी की मौत होती है तो उसे भी पूरे सम्मान के साथ अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जाए इस उद्देश्य से मुक्ति रथ भी दिया जा रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.