मोतिहारी के छतौनी बाल गृह से 'गायब' हुए 6 बच्चे, अब तक पुलिस को नहीं दी गई जानकारी

जानकारी के अनुसार गायब छह बच्चों में से एक को महुआवा थाना क्षेत्र से बरामद कर लिया गया है, लेकिन पांच अब भी गायब हैं.

News18 Bihar
Updated: April 9, 2019, 12:02 PM IST
मोतिहारी के छतौनी बाल गृह से 'गायब' हुए 6 बच्चे, अब तक पुलिस को नहीं दी गई जानकारी
मोतिहारी में बरियारपुर का छतौनी स्थित बाल गृह
News18 Bihar
Updated: April 9, 2019, 12:02 PM IST
पूर्वी चम्पारण जिला प्रशासन की देखरेख में संचालित छतौनी बाल गृह से छह बच्चे गायब हो गए हैं. ये वही बच्चे हैं जिन्हें पिछले शनिवार को मोतिहारी के बापूधाम रेलवे स्टेशन से बरामद किया गया था. बता दें कि इन्हें दूसरे प्रदेश में बाल मजदूरी के लिए ले जाया जा रहा था तभी गुप्त सूचना के आधार पर इन्हें पुलिस ने अपने कब्जे में लिया और फिर बाल गृह को सौंप दिया था. हालांकि अभी जो बच्चे गायब हुए हैं इसकी सूचना पुलिस को नहीं दी गई है.

जानकारी के अनुसार गायब छह बच्चों में से एक को महुआवा थाना क्षेत्र से बरामद कर लिया गया है, लेकिन पांच अब भी गायब हैं. हालांकि बाल संरक्षण इकाई के कर्मी इनकी बरामदगी के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है.

इस बीच बच्चों के गायब होने की सूचना पर बच्चों के परिजन बाल गृह पहूंचे, लेकिन किसी ने भी सही जानकारी नहीं दी है. वहीं पूरे मामले पर अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं. इधर बाल संरक्षण पदाधिकारी भी मामले में जानकारी देने से परहेज कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- सीबीआई ने लालू यादव के जमानत का किया विरोध, सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई

बता दें कि मोतिहारी नगर के छतौनी थाना के बरियारपुर मुहल्ला में बालगृह का संचालन बाल संरक्षण ईकाई करती है. गौरतलब है कि पिछले साल टिस की टीम की रिपोर्ट के बाद समाज कल्याण विभाग के निदेशक ने पत्र भेज स्थानीय अधिकारियों को कानूनी कार्रवाई करने को कहा था.

इसके बाद जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी ने छतौनी थाना में 2 जून 2018 को बाल गृह में हुई घटना के बाबत कांड संख्या 139/18 के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई थी. पुलिस ने जांच के बाद संस्था के एक कर्मी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी को जवाब देने बिहार आ रहे राहुल गांधी, शत्रुघ्न सिन्हा भी रहेंगे साथ
Loading...

पिछले हफ्ते छतौनी स्थित इस बाल गृह में बच्चों के साथ हुए अनैतिक व्यवहार और तुरकौलिया के रघुनाथपुर ओपी स्थित महिला अल्पावास गृह में हुई घटना को लेकर शुक्रवार को भी सीबीआई ने मोतिहारी में जांच की थी.

रिपोर्ट- मुकेश सिन्हा

ये भी पढ़ें-  बेगूसराय से आज नामांकन दाखिल करेंगे कन्हैया कुमार, साथ दिखेगी स्टार पावर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पूर्वी चंपारण से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2019, 11:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...