• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • पटना: सीएम नीतीश ने 2017 में दोस्त को दिया था वचन, निधन के बाद वादा निभाने पहुंचे घर

पटना: सीएम नीतीश ने 2017 में दोस्त को दिया था वचन, निधन के बाद वादा निभाने पहुंचे घर

दारोगा पाण्डेय के श्राद्धकर्म में शामिल हुए CM नीतीश

दारोगा पाण्डेय के श्राद्धकर्म में शामिल हुए CM नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) पूर्वी चंपारण के चकिया प्रखंड के बलवा गांव में दिवंगत दारोगा पाण्डेय के श्राद्ध कार्यक्रम में शामिल हुए.

  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) की व्यस्तता काफी अधिक बढ़ गई है. लेकिन, यह भी सच है कि सारी बातें एक तरफ और दोस्ती एक तरफ. अपने बिजी शेड्यूल के बावजूद शुक्रवार को मित्रता (Friendship)  निभाने के लिए सीएम नीतीश पूर्वी चम्पारण के बलवा गांव पहुंचे और मित्र दारोगा पाण्डेय (Daroga pandey) के श्राद्धकर्म में शामिल होकर उनकी आत्मा की शान्ति की प्रार्थना की.

दरअसल, अपनी सेवा यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री 2007 में चकिया के मधुआहा पंचायत के बलवा गांव में रात्रि विश्राम किया था और सुबह में गांव भ्रमण के दौरान वयोवृद्ध स्वतंत्रता सेनानी दारोगा पाण्डेय से मुलाकात हो गयी. मुख्यमंत्री उनकी बातों से काफी प्रभावित हुए थे और तब  उन्होंने दारोगा पाण्डेय घर जाकर नास्ता किया था. जिसके बाद से दोस्ती गहरी होती चली गई.



जिसके बाद नीतीश कुमार 2017 में भी अपने यात्रा के दौरान दारोगा पाण्डेय के घर गये थे. इसी दौरान दारोगा पाण्डेय ने मुख्यमंत्री से वचन लिया था कि उनके निधन पर वे श्राद्धकर्म में जरुर भाग लेंगे. 2017 में दिये वचन को निभाने के लिए मुख्यमंत्री दारोगा पाण्डेय के घर पहुंचे और उनके अन्तिम कार्यक्रम श्राद्धकर्म में हिस्सा लिया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने उनके परिजनों से मिले और हर सुख-दुख में सहयोग करने का आश्वासन दिया.

मुख्यमंत्री के जाने के बाद दारोगा पाण्डेय के दत्तक पुत्र नागेश्वर पाण्डेय ने कहा कि मुख्यमंत्री ने दारोगा पाण्डेय के नाम से गांव में एक अस्पताल के निर्माण की स्वीकृति दी है. वहीं, पीपरा के भाजपा विधायक श्यामबाबू यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बलवा गांव आकर कृष्ण सुदामा की दोस्ती की मिसाल पेश की है. इसके लिए उन्होंने पीपरा विधानसभा क्षेत्र की ओर से मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया है.

मुख्यमंत्री के साथ विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी, निवर्तमान विधान पार्षद देवेश चन्द्र ठाकुर आये थे. जबकि कला संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार सहित एनडीए के कई नेता भी मौजूद रहे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज