नेपाल से 25 करोड़ रुपये का चरस मुबंई ले जा रहे तस्कर गिरफ्तार, बॉलीवुड कनेक्शन के मिले लिंक

बरामद चरस के बारे में जानकारी देते मोतिहारी के एसपी
बरामद चरस के बारे में जानकारी देते मोतिहारी के एसपी

बिहार की मोतिहारी पुलिस को ये सफलता उस वक्त मिली जब पुलिस रूटीन चेकअप के दौरान गाड़ियों की जांच कर रही थी. पुलिस फिलहाल इस केस के बॉलीवुड कनेक्शन की जांच कर रही है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 21, 2020, 7:47 AM IST
  • Share this:
मोतिहारी. बिहार के पूर्वी चंपारण में चरस की बड़ी खेप पकड़ी गई है. जिले के चकिया टोल प्लाजा से पुलिस ने 25 करोड़ रुपये के चरस को बरामद किया है. पुलिस को ये कामयाबी महाराष्ट्र नम्बर की स्विफ्ट डिजायर कार की चेकिंग के दौरान मिली. कार को जब चेक किया गया तो उसमें चरस की खेप थी. पुलिस ने चरस के साथ कार में सवार चार लोगों समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है.

एसपी नवीन चंद्र झा ने बरामद चरस के बॉलीबुड कनेक्शन को लेकर भी संदेह जताया है. उन्होंने इस कार्रवाई की जानकारी देते हुए बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर टॉल प्लाजा पर वाहनों की जांच की जा रही थी. इसी दौरान पुलिस को एक गाड़ी में से 52 पकैट में रखा 25 किलो ग्राम चरस मिला. एसपी ने बताया कि कार से महाराष्ट्र के निवासी उस्मान सफी और विजय वंशी पर्षद को गिरफ्तार किया है. उनकी निशानेदेही पर सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

एसपी ने बताया कि चरस को नेपाल से रक्सौल के रास्ते मुम्बई भेज जा रहा था, ऐसे में इसके मुम्बई और बॉलीवुड के कनेक्शन की भी जांच की जा रही है. गिरफ्तार तस्करों ने पुलिस को दिये स्वीकृति बयान में कहा है कि इसके पहले भी दो बार चरस के इतने ही बड़े खेप को मुम्बई पहुंचा चुके हैं. गिरफ्तार तस्करों की निशानेदेही पर पुलिस ने पांच अन्य तस्करों को धर दबोचा है, जिनसे पूछताछ की जा रही है.



एसपी नवीन चंद्र झा ने बताया कि मुम्बई के बॉलीवुड से भी इनके कनेक्शन के तार मिले हैं जिस पर पुलिस सघनता से जांच कर रही है. जांच के बाद ही चरस की इस खेप के बॉलीवुड कनेक्शन बारे में स्पष्ट रूप से कुछ कहा जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज