बिहार: महज 12 घंटे में PNB बैंक लूटकांड का खुलासा, मोतिहारी पुलिस ने अपराधियों को ऐसे दबोचा
East-Champaran News in Hindi

बिहार: महज 12 घंटे में PNB बैंक लूटकांड का खुलासा, मोतिहारी पुलिस ने अपराधियों को ऐसे दबोचा
मोतिहारी बैंक लूटकांड का उद्भेदन.

एसपी ने कहा कि पिछले डेढ़ महीने से गिरोह के सदस्य चकिया अनुमंडल क्षेत्र में सक्रिय थे और कई सीएसपी लूटकांड को अंजाम देने और लूटने के प्रयास में भी शामिल थे.

  • Share this:
पूर्वी चम्पारण. मेहसी में बुधवार को दिनदहाड़े हुए बैंक लूटकांड (Bank robbery) का पुलिस ने खुलासा किया है. साथ ही बैंक लूट में शामिल सभी आठ अपराधियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं, लूटे गए 5 लाख 77 हजार रुपये में से 3 लाख 28 हजार रुपये बरामद भी कर लिए गए हैं. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार सभी अपराधी पूर्व में कई लूट का मामले में जेल जा चुके हैं. एसपी नवीनचंद्र झा (SP Navinchandra Jha) ने बताया कि पूरे गिरोह का उदभेदन किया जा चुका है. शेष रुपयों की बरामदगी का प्रयास किया जा रहा है. जानकारी के अनुसार पुलिस को दिये बयान में अपराधियों ने लूट के कई मामलों का खुलासा किया है.

एसपी ने कहा कि पिछले डेढ़ महीने से गिरोह के सदस्य चकिया अनुमंडल क्षेत्र में सक्रिय थे और कई सीएसपी लूटकांड को अंजाम देने और लूटने के प्रयास में भी शामिल थे. उन्होंने बताया कि गिरोह के सदस्य हाजीपुर और मुजफ्फरपुर के रहने वाले हैं, जो कई लूट के मामले में जेल जा चुके है.

एसपी ने कहा कि घटना के महज 12 घंटे के भीतर गिरोह के उद्भेदन किया गया है जिसके लिये चकिया डीएसपी शैलेन्द्र कुमार सहित सभी पुलिस पदाधिकारियों और पुलिस के जवान को पुरस्कृत करने के लिये राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा जा रहा है.



एसपी ने यह भी बताया कि ग्रामीणों ने कल ही भाग रहे मोटरसाइकिल सवार दो युवकों को पकड़ कर पुलिस को सौंपा था, जिनकी जांच में लूटकांड में कोई संलितता नही मिली. वे दोनों निर्दोष थे जिन्हें छोड़ दिया गया है.



मालूम हो कि 20 मई को दिनदहाड़े दिन के दो बजे मेहसी बाजार के पीएनबी की शाखा में दो मोटरसाईकिलों पर सवार छह अपराधी पहूंचे और हथियार का भय दिखाकर लूटपाट की थी.  पुलिस ने घटना को अंजाम देने के लिए प्रयुक्त तीन पिस्टल भी बरामद किया है. साथ ही पीपरा में स्टेट बैक के सीएसपी से लूटे गये मोबाइल को भी बरामद किया है.

ये भी पढ़ें


Lockdown: 30 मजदूरों ने 2.10 लाख चंदा जुटाया और चेन्नई से बस लेकर पहुंच गए बिहार, खाया भरपेट खाना




बिहार: जमुई के चकाई में एकसाथ आठ Corona positive मिलने से हड़कंप! खगाली जा रही ट्रेवल हिस्ट्री

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading