• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • पूर्वी चंपारण : बूढ़ी गंडक की धार से कटने लगी बांध, पकड़ीदयाल में तबाही का आलम

पूर्वी चंपारण : बूढ़ी गंडक की धार से कटने लगी बांध, पकड़ीदयाल में तबाही का आलम

बूढ़ी गंडक के असर का मुआयना करते अहिरौलिया के अधिकारी और ग्रामीण.

बूढ़ी गंडक के असर का मुआयना करते अहिरौलिया के अधिकारी और ग्रामीण.

पकड़ीदयाल प्रखंड में बूढ़ी गंडक नदी ने तबाही मचानी शुरू कर दी है. यहां के सिरहा पंचायत के अहिरौलिया गांव में हो रहे कटाव से ग्रामीण भयभीत हैं. नदी ने अहिरौलिया गांव के पास बांध का कटाव शुरू कर दिया है.

  • Share this:
मोतिहारी. नेपाल से आने वाली नदियों का पूर्वी चंपारण में लगातार तांडव जारी है. जिले के सुगौली, बंजरिया और चिरैया में तबाही मचाने के बाद पकड़ीदयाल प्रखंड में बूढ़ी गंडक नदी ने तबाही मचानी शुरू कर दी है. पकड़ीदयाल के सिरहा पंचायत के अहिरौलिया गांव में हो रहे कटाव से ग्रामीण भयभीत हैं. नदी ने अहिरौलिया गांव के पास बांध का कटाव शुरू कर दिया है. बूढ़ी गंडक पिछले कई दिनों से तेजी से बांध का कटाव कर रही है. भयातुर ग्रामीणों ने बचाव के लिए अहिरौलिया बांध को पेड़ और बोरों के सहारे रोकने का प्रयास किया है.

ग्रामीणों ने प्रशासन को सूचना दी

ग्रामीणों ने इस बारे में पकड़ीदयाल प्रशासन को सूचना दी है. सूचना पर अधिकारियों के दल ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया है. पकड़ीदयाल एसडीओ कुमार रविंद्र और पकड़ीदयाल अंचल अधिकारी राजेश कुमार ने जायजा लिया. ग्रामीणों ने बताया कि जब बाढ़ आती है, तो प्रशासन की आंखें खुलती हैं. बाढ़ जाते ही प्रशासन सुस्त हो जाता है. आज हालात ऐसे हैं कि सभी ग्रामीण अपना-अपना सामान लेकर दूसरी जगह पर पलायन करने को विवश हैं. अगर मजबूती से बांध का काम होता तो प्रत्येक साल बांध कटाव की नौबत नहीं आती.

कटाव रोकने की कोशिशें जारी

पकड़ीदयाल के सीओ राजेश कुमार ने बताया कि अहिरौलिया में बांध का कटाव होने की जानकारी मिली है. सूचना पर प्रशासन के अधिकारियों का दल मौके पर मौजूद है. बांध का कटाव रोकने की कोशिशें जारी हैं. बांध का कटाव न हो इसके लिए सभी प्रकार की सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज