Home /News /bihar /

effect of nepal rain on east champaran road connectivity of motihari and sheohar broken nodaa

नेपाल की बारिश का असर पूर्वी चंपारण पर, मोतिहारी और शिवहर का सड़क संपर्क टूटा

गंडक और बूढ़ी गंडक लबालब हुईं.

गंडक और बूढ़ी गंडक लबालब हुईं.

Flood in East Champaran: नेपाल से आने वाली लालबकेया और बागमती उफान पर. पूर्वी चंपारण के पताही प्रखंड के ग्रामीण इलाके में फैलने लगी बाढ़. देवापुर-बेलवा घाट की सड़क पर पानी चढ़ने से शिवहर जिले से सड़क संपर्क टूटा. गंडक और बूढ़ी गंडक के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है.

अधिक पढ़ें ...

मोतिहारी. नेपाल में हो रही लगातार बारिश ने पूर्वी चंपारण में तबाही मचाना शुरू कर दिया है. मॉनसून की बारिश से लालबकेया और बागमती नदी उफान पर है, तो गंडक और बूढ़ी गंडक के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है.

पूर्वी चंपारण जिले के पताही प्रखंड क्षेत्र के देवापुर पंचायत से हो कर गुजरने वाली बागमती नदी और लालबकेया नदी में फिर से पानी बढ़ गया है. हालत यह है कि पूर्वी चंपारण जिले को शिवहर जिले से जोड़ने वाली मुख्य सड़क पर 3 से 5 फिट पानी बह रहा है. दोनों जिलों का संपर्क एक दूसरे से कट गया है.

पानी बढ़ने से नदी के किनारे बसे गांव के ग्रामीणों में भय का माहौल देखा जा रहा है. इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी ‌ऋतु रंजन ने बताया कि लगातार हो रही बारिश से नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. हमारी टीम क्षेत्र से होकर गुजरने वाली प्रमुख नदियों के जलस्तर पर नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि मोतिहारी और शिवहर जिला मुख्यालय को जोड़ने वाली मुख्य सड़क पर अगर दो दिन में नदी का पानी नहीं कम होता है, तो लोगों के आने जाने के लिए नाव की व्यवस्था की जाएगी.

ग्रामीण कमलेश कुमार बताते हैं कि नदी का पानी गांव की ओर फैलने लगा है. मोतिहारी-शिवहर सड़क पर भी पानी आ गया है. इस सड़क पर यातायात बंद हो गया है. ग्रामीण सुनील यादव बताते हैं कि नदी का पानी एकाएक खेत में घुस गया. जिसकी वजह से फसलें डूब गई हैं. किसी प्रकार ग्रामीण नाव के सहारे अपनी तैयार फसल निकाल रहे हैं. इस समय किसानों ने अपने खेतो में सब्जियों की खेती की थी, जो बर्बाद हो गई.

Tags: Bihar News, Flood alert, Motihari news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर