Home /News /bihar /

Bihar: देश को खतरा, सरहदों पर अलर्ट, बिहार-नेपाल सीमा पर 8 चाइनीज ड्रोन मिलने से हड़कंप!

Bihar: देश को खतरा, सरहदों पर अलर्ट, बिहार-नेपाल सीमा पर 8 चाइनीज ड्रोन मिलने से हड़कंप!

मोतिहारी-नेपाल सीमा पर चीन निर्मित आठ ड्रोन मिलने से सुरक्षा एजेंसियां चौकस.

मोतिहारी-नेपाल सीमा पर चीन निर्मित आठ ड्रोन मिलने से सुरक्षा एजेंसियां चौकस.

Motihari News: पूर्वी चंपारण के एसपी नवीन चंद्र झा ने बताया कि आठ चाईनीज ड्रोन कैमरे बरामद हुए हैं, जिन्हें उजले रंग की वैगन आर कार से लाया जा रहा था. एसएसबी ने इन्हें पकड़ कर कुण्डवा चैनपुर थाना पुलिस को सौंप दिया है.

मोतिहारी. जम्मू एयरफोर्स स्टेशन में आतंकवादियों द्वारा ड्रोन हमला (Jammu Airforce Station Drone Attack) किए जाने के बाद देश की सीमाओं (Borders) पर चौकसी बढ़ा दी गयी है. पूरे बिहार में भी अलर्ट जारी किया गया है. पुलिस मुख्यालय (Police Headquarters) ने सभी जिलों के एसपी को निर्देश दिए हैं कि उनके क्षेत्रों के तहत आने वाले संवेदनशील स्थानों पर विशेष सतर्कता बरती जाए. इसी सख्त सुरक्षा इंतजामों के बीच बिहार-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी ने आठ ड्रोन कैमरे बरामद किये हैं. मिली जानकारी के अनुसार ड्रोन कैमरे चीन निर्मित हैं. बताया जा रहा है कि तीन तस्कर नेपाल के रास्ते भारत ला रहे थे, तभी गुप्त सूचना (Secret Information) के आधार पर की गई कार्रवाई में सभी आठ ड्रोन कैमरे पकड़े गए.

मिली जानकारी के अनुसार गुआबरी सीमा पर तैनात एसएसबी के जवानों ने कार को रोका और जांच के दौरान ये आपत्तिजनक समान को बरामद किया. कार पर सवार तीनों तस्करों को एसएसबी के जवानों ने गिरफ्तार कर कुण्डवा चैनपुर थाना पुलिस को सौंप दिया है. कुण्डवा चैनपुर थाना ने केंद्रीय खुफिया विभाग के रक्सौल शाखा से संपर्क कर जांच करवाई है. जांच के बाद पुलिस ने तीनों तस्करों को जेल भेज दिया है. साथ ही मामले की जांच में जुटी है. अब कुण्डवा चैनपुर थाना पुलिस मामले की जांच के लिये उच्च अधिकारियों के आदेश की प्रतीक्षा में है.

मोतिहारी एसपी ने कही यह बात

Tags: Drone Attack, Drone attack in India, East champaran, India-Nepal Border, Jammu Drone

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर