बाढ़ ने इस जिले में मचाई सबसे ज्यादा तबाही, अबतक 11 लोगों की मौत

बाढ़ से बिहार के 8 जिले प्रभावित हैं, तो वहीं 12 लाख से ज्यादा की जनसंख्या बाढ़ग्रस्त इलाकों में है.

News18 Bihar
Updated: July 15, 2019, 9:43 AM IST
बाढ़ ने इस जिले में मचाई सबसे ज्यादा तबाही, अबतक 11 लोगों की मौत
मोतिहारी के एक गांव में बहता बाढ़ का पानी
News18 Bihar
Updated: July 15, 2019, 9:43 AM IST
बिहार के पूर्वी चम्पारण में बाढ़ से अबतक 11 लोगों की मौत हुई है. ये सभी मौतें बाढ़ के पानी सहित तालाब में डूबने से हुई हैं. जानकारी के मुताबिक मोतिहारी मुफस्सिल थाने के मधुबनी घाट गांव में बूढ़ी गंडक नदी में डूबने से हरि सहनी (36) की मौत हो गयी. मृतक के परिवार के लिए मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने चार घंटे तक मधुबनी घाट-पकड़ीदयाल रोड का जाम कर दिया.

दूसरी घटना सिसवा खरार पंचायत के मकड़ी टोला की है जहां रविवार को दो बच्चियों के सुनरी चंवर स्थित पोखरा में डूबने से मौत हो गई. दोनों बकरियों को चराने खेत में जा रही थीं इसी दौरान तालाब में पैर फिसलने से दोनों गिर गईं. दो घंटे की खोजबीन के बाद तालाब की तलहटी से बच्चियों का शव बरामद किये गए. एक अन्य घटना रामगढ़वा के पखनहिया पंचायत के पोखरिया गांव की है जहां सत्येन्द्र शर्मा की पुत्री प्रियांशु कुमारी (12) की मौत डूबने से हो गई.

महम्मदपुर सागर गांव निवासी सुरेश राय पुत्र गोलू कुमार (13) की मौत सड़क किनारे गड्ढ़े में पैर फिसलने से डूब जाने से हो गई. पिपरा थाना के जमुनिया गांव के देवाघाट पर शनिवार देर शाम धनौती नदी पार कर रहे जमुनिया गांव निवासी लक्ष्मण राम (36) की पानी की तेज धारा में बह जाने से मौत हो गई.

बाढ़ के पानी में डूबा एक गांव


चिरैया थाना के रूपहरा पंचायत के पछेयारी टोला गांव के सरेह में रविवार सुबह तीन बच्चे बह रहे पानी में फिसल गये. लोगों ने दो बच्चों को बचा लिया जबकि उमेश राय की पुत्री संध्या (7) की मौत बाढ़ के पानी में डूबने से हो गई. अन्य घटना दरपा थाना क्षेत्र की है जहां बाढ़ देखने गया युवक रविवार की शाम से लापता था जिसका शव सोमवार को सुबह ग्रामीणों ने बरामद किया है.

रिपोर्ट- मुकेश सिन्हा

ये भी पढ़ें- मधुबनी: सांसद पर फूटा बाढ़ पीड़ितों का गुस्सा, किया हमला
Loading...

ये भी पढ़ें- CM नीतीश कुमार ने किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे
First published: July 15, 2019, 9:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...