Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    सेंट्रल बैंक के रीजनल ऑफिस में लगी भीषण आग, काबू पाने के लिए लगीं फायर ब्रिगेड की नौ गाड़ियां

    मोतिहारी के बैंक परिसर में लगी आग
    मोतिहारी के बैंक परिसर में लगी आग

    मोतिहारी के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank Of India) की जिस बिल्डिंग में आग लगी है उसी बिल्डिंग में आयकर विभाग (Income Tax) का भी दफ्तर चलता है. आग लगने से पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 20, 2020, 7:51 AM IST
    • Share this:
    मोतिहारी. मोतिहारी के सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank Of India) के क्षेत्रीय कार्यालय में भीषण आग लग गयी. आग देर शाम शार्ट सर्किट से लगने की बात बतायी जा रही है. आग लगने की सूचना पर अफरा तफरी मच गयी. मोतिहारी नगर थाना के थानाध्यक्ष गौरी कुमारी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरु किया. आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन दस्ता (Fire Brigade) के नौ दमकलों को लगाया गया जिसके बाद कड़ी मशक्कत से देर रात आग की भयावहता पर काबू पाया जा सका है.

    सेन्ट्रल बैंक का रीजनल कार्यालय चांदमारी-बलुआ रोड में मंगल मोटर्स भवन में है. भवन के नीचले मंजिल में सेन्ट्रल बैंक का रीजनल कार्यालय और उपरी मंजिल में आयकर विभाग का कार्यालय चलता है. आग की लपटों को देख आस पड़ोस के दुकानदारों ने अपने दुकान और समानों को सुरक्षित करने में जुट गये. मालूम हो कि दोनों कार्यालय शाम के पांच बजे बन्द हो जाते हैं और अधिकारी-कर्मचारी कार्यालय से चले जाते है,जिस कारण कोई हताहत नहीं हुआ है.

    कार्यालय के बन्द होने के कारण दमकल कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी. दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाने के लिए कार्यालय के गेट और खिड़कियों को तोड़कर अन्दर प्रवेश कर सके तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका है. देर रात होने और अधिकारियों के चले जाने के कारण क्षति का आकंलन नहीं हो सका है लेकिन कार्योलयों के सभी फर्नीचर, कम्प्यूटर और एसी सहित बडी मात्रा में फाइलें जलकर राख हो गयी हैं. रिजनल कार्यालय के उपरी मंजिल में संचालित आयकर विभाग के कार्यालय में भी आग से क्षति होने का अनुमान लगाया जा रहा है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज