BIHAR : पूर्वी चंपारण में सड़क निकालने के लिए रास्ते में आ रहे पांच घरों में लगा दी आग
East-Champaran News in Hindi

BIHAR : पूर्वी चंपारण में सड़क निकालने के लिए रास्ते में आ रहे पांच घरों में लगा दी आग
पांच घरों में लगा दी गई आग. (प्रतीकात्मक फोटो)

इस वारदात की सूचना मुखिया ने फायर ब्रिगेड को दी. तब फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल पर पहुंची और तब आग पर काबू पाया जा सका. इस बीच, मौके पर पुलिस पहुंच चुकी है और वह कार्रवाई में जुटी है.

  • Share this:
मोतिहारी. बिहार (Bihar) में कानून-व्यवस्था (Law and order) एक बार फिर डगमगाई हुई दिख रही है. पूर्वी चंपारण (East Champaran) से जो खबर आ रही है उसे जानकर ऐसा लगता है कि पुलिस-प्रशासन का खौफ अपराधियों में नहीं रह गया है. पूर्वी चंपारण जिले में सरकारी जमीन से रास्ता निकलने को लेकर एक परिवार ने पांच घरों को आग लगाकर जला दिया है. यह मामला मलाही थाना के दामोदरपुर का है.

मुखिया ने दी वारदात की सूचना

इस वारदात की सूचना मुखिया ने फायर ब्रिगेड को दी. तब फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल पर पहुंची और तब आग पर काबू पाया जा सका. इस बीच, मौके पर पुलिस पहुंच चुकी है और वह कार्रवाई में जुटी है. पीड़ित परिवार के अनुसार, मलाही थाना के मंगुरहा पंचायत के दामोदरपुर में गैरमजरूवा (सरकारी) जमीन पर राजेन्द्र पंडित, सुकट पंडित, उषा देवी, शम्भू पंडित और राजेश्वर पंडित के घर हैं. इन लोगों के घर के पीछे रामविलास पंडित का घर है. रामविलास पंडित आगे वाले लोगों से घर हटाकर रास्ता देने का दबाव बना रहे थे. इस मुद्दे को लेकर कई बार गांव में ही पंचायत भी हुई थी. पीड़ितों ने बताया कि आज रामविलास पंडित ने अपने घर के आगे वाले पांच घरों में आग लगा दी. इस आग में पांचों परिवारों के घर, नगदी, पांच बकरियां, किराना दुकान सहित अधिकतर सामान राख हो गए.



48 घंटें में छह हत्याएं
आपको याद होगा कि बिहार के नालंदा जिले में विभिन्न थानाक्षेत्र में बीते दिनों 48 घंटे के अंदर-अंदर 6 लोगों की हत्या कर दी गई थी. हालांकि पुलिस ने दो मामलों में गिरफ्तार (Arrest) कर अपराधियों को जवाब देने की कोशिश की है. शुक्रवार रात अपराधियों ने दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दो लोगों की गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी. पहली वारदात तेलमर थानाक्षेत्र की है. जहां अपराधियों ने शंभू सिंह को मौत के घाट उतार दिया. वहीं दूसरी वारदात करायपशुराय थानाक्षेत्र के चिश्तीपुर गांव में हुई. यहां बदमाशों ने घर से बुलाकर बुजुर्ग को गोली मार दी. इससे एक दिन पहले यानी गुरुवार को दीपनगर थाना क्षेत्र के तकियापर गांव में अपराधियों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी. इस घटना के बारे में बताया गया कि दीपनगर के तकियापर निवासी प्रह्लाद कुमार अपने गांव में सूर्य मंदिर के पास बैठे हुए थे, तभी अज्ञात बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी. उधर रहुई थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव में भी मामूली विवाद में बदमाशों ने एक अधेड़ को पीट-पीटकर मार डाला. इसी तरह, चंडी थाना क्षेत्र के पीनीपर गांव में भी बुधवार की देर रात बदमाशों ने एक युवक की हत्या कर शव को ट्यूवेल से लटका दिया. उधर, इस्लामपुर थाना क्षेत्र के खटोलाना विगहा गांव में भी बदमाशों ने एक अधेड़ की गला दबाकर हत्या कर दी. जहानाबाद के हुलासगंज थाना क्षेत्र के जयनन्दन विगहा निवासी अनिल यादव पटना से वापस अपने घर लौट रहे थे. रास्ते में अगवा कर उनकी हत्या कर दी गई और लाश को इस्लामपुर के खटोलना विगहा गांव के पास फेंक दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading