Motihari News: रेल गुमटी संख्या 170 के पास पुल ध्वस्त, छपराबहास-सुगौली मुख्य मार्ग पर आवागमन बंद

छपराबहार-सुगौली मार्ग पर पुल ध्वस्त होने से बढ़ी मुश्किलें.

Bihar Flood News: राजमार्ग के किनारे बने हनुमान मंदिर से होकर छपराबहास-सुगौली मुख्य पथ होते हुए रक्सौल जाने वाले रास्ते पर गाड़ियों का बड़ा दबाव रहता था. पुल ध्वस्त हो जाने से अब लंबे समय तक मार्ग बंद रहने की संभावना है.

  • Share this:
मोतिहारी. बाढ़ के पानी से छपराबहास रेल गुमटी संख्या 170 के पास मुख्य सुगौली मार्ग में गुरुवार की शाम पुल ध्वस्त हो गया. इससे छपराबहास- सुगौली मुख्य मार्ग पर आवाजाही बंद हो गई. अब वाया छपवा होते हुए सुगौली जाना पड़ेगा. यानी आठ किलोमीटर की दूरी बढ़ेगी.

वहीं, छपराबहास के लोगों को भी मोतिहारी जाने के लिए सुगौली मुख्य मार्ग के ब्रह्मस्थान से छगराहा होते हुए मुख्य राजमार्ग पर होकर जाना पड़ेगा. इस पुल के ध्वस्त हो जाने से पानी का बहाव और तेज हो गया है, जिससे बभनटोली, चिकनौटा आदि गांवों में जलस्तर बढ़ने लगा है.

यहां बताते चलें कि इस मार्ग पर राजमार्ग के किनारे स्थित हनुमान मंदिर से होकर छपराबहास-सुगौली मुख्य पथ होते हुए रक्सौल जाने वाले यात्रियों के गाड़ियों का बड़ा दबाव रहता था. मुख्य मार्ग होने से प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में छोटी बड़ी गाड़ियों के गुजरने से करीब आठ से दस किलोमीटर की यात्रा कम हो जाती थी. पथ निर्माण विभाग के इस सड़क पर पुल ध्वस्त हो जाने से अब लंबे समय तक मार्ग बंद रहने की संभावना है.

आपको बता दें कि उत्तर बिहार के कई जिलों में इन दिनों नदियां उफान पर हैं. बागमती, बूढ़ी गंडक, अधवारा समूह, कमला बलान आदि नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर है. राज्य का आपदा राहत विभाग नदियों के बांध को दुरुस्त करने में जुटा है, ताकि लोगों को बाढ़ के खतरे से बचाया जा सके.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.