होम /न्यूज /बिहार /मिड-डे मील खाने से 15 बच्चे फूड पॉइजनिंग का शिकार, स्कूल छोड़कर फरार हुए शिक्षक

मिड-डे मील खाने से 15 बच्चे फूड पॉइजनिंग का शिकार, स्कूल छोड़कर फरार हुए शिक्षक

बच्चों ने बताया कि विद्यालय में दिए गए मध्यान भोजन को खाने के बाद उन्हें उल्टी ओर सिर में दर्द होने लगा

बच्चों ने बताया कि विद्यालय में दिए गए मध्यान भोजन को खाने के बाद उन्हें उल्टी ओर सिर में दर्द होने लगा

Bihar News: राजकीय मध्य विद्यालय में मिड डे मील में बने खाना को खाने के बाद बच्चों ने पेट में अचानक दर्द, उल्टी और चक्क ...अधिक पढ़ें

मोतिहारी. बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी (Motihari) में मिलावटी सामान से बना मध्यान भोजन यानी मिड-डे मील (Mid Day Meal) खाने से 15 बच्चे बीमार हो गए. फूड पॉइजनिंग (Food Poisoning) के शिकार इन सभी को पकड़ीदयाल के अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां इलाज के बाद सभी लोग खतरे से बाहर बताये जा रहे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक पकडीदयाल प्रखंड क्षेत्र के राजकीय मध्य विद्यालय सिसहनी कन्या में विषाक्त भोजन खाने से रसोइया सहित दर्जनों बच्चे बीमार पड़ गए. एक साथ इतने छात्रों के बीमार पड़ने से हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही स्कूल में ग्रामीणों की भीड़ पहुच गयी. बच्चों के बीमार होने की सूचना मिलते ही शिक्षक विद्यालय छोड़ फरार हो गए.

ग्रामीणों के द्वारा सूचना देने पर पकड़ीदयाल एसडीओ (SDO) कुमार रविंद्र ने सभी बच्चों को एंबुलेंस से अनुमंडलीय अस्पताल पकडीदयाल भिजवाया. यहां डॉक्टरों ने बीमार बच्चों का इलाज किया. बताया जा रहा है कि विद्यालय में मिड डे मील में बने खाना को खाने के बाद बच्चों ने पेट में अचानक दर्द, उल्टी और चक्कर आने की शिकायत की. इसकी जानकारी होते ही शिक्षक स्कूल छोड़ फरार हो गए. विषाक्त भोजन खाने से रसोईया दीनानाथ सिंह, शिक्षक मंडल जी सहित 15 बच्चे बीमार हो गए जिन्हें पकड़ीदयाल अस्पताल में ही रखा गया है.

बच्चों ने बताया कि विद्यालय में मिले खाना को खाने के बाद उन्हें उल्टी ओर सिर में दर्द होने लगा. बीमार रसोइया दीनानाथ सिंह ने बताया कि बच्चों को खाना देने के पहले उसने खुद बने खाना को चखा था, उसे तेल में गड़बड़ी महसूस हुई थी. वहीं, डॉक्टर ने कहा कि इलाज के बाद सभी छात्र खतरे से बाहर हैं.

पकड़ीदयाल के एसडीओ कुमार रविन्द्र ने कहा कि पूरे मामले की जांच कराई जाएगी और जो भी दोषी पाया जाएगा उसको दंडित किया जाएगा.

Tags: Bihar News in hindi, Mid Day Meal, Motihari news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें