लाइव टीवी

CAA के विरोध में यात्रा निकालने से पहले कन्हैया कुमार गिरफ्तार, गांधी आश्रम के बाहर धरने पर बैठे

News18 Bihar
Updated: January 30, 2020, 12:56 PM IST
CAA के विरोध में यात्रा निकालने से पहले कन्हैया कुमार गिरफ्तार, गांधी आश्रम के बाहर धरने पर बैठे
CAA के खिलाफ यात्रा शुरू करने से पहले कन्हैया कुमार को पुलिस ने हिरासत में लिया. (फोटोः Kanhaiya Kumar Twitter)

महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की पुण्यतिथि के अवसर पर जन-गण-मन यात्रा निकालने से पहले ही पुलिस ने बिहार (Bihar) के मोतिहारी में कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) को हिरासत में लिया.

  • Share this:
नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून (CAA), एनआरसी (NRC) और एनपीआर (NPR) के खिलाफ जन-गण-मन यात्रा निकालने से पहले ही पुलिस ने जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) को बिहार (Bihar) के मोतिहारी में हिरासत में ले लिया है. बापू-धाम चंपारण (Bapudham Champaran) स्थित भितिहरवा आश्रम के बाहर कन्हैया कुमार को पुलिस ने हिरासत में लिया. इसके विरोध में कन्हैया कुमार अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए हैं. अपने टि्वटर हैंडल पर कन्हैया कुमार ने जानकारी दी कि बापू-धाम चंपारण में पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद शांतिपूर्ण धरना देना शुरू किया है.

CAA के विरोध में यात्रा
कन्हैया कुमार ने बुधवार को जानकारी दी थी कि वे शहीद दिवस के मौके पर बिहार में जन-गण-मन यात्रा की शुरुआत करने जा रहे हैं. CAA-NRC-NPR के विरोध में होने वाली इस यात्रा को लेकर गुरुवार की सुबह कन्हैया कुमार बापू-धाम (चंपारण) पहुंचे, लेकिन यात्रा शुरू करने से पहले ही पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. कन्हैया ने अपने ट्वीट में कहा, 'आज बापू-धाम (चम्पारण) में गांधीजी को नमन करके गरीब-विरोधी CAA-NRC-NPR के विरोध में एक महीने की जन-गण-मन यात्रा की शुरुआत होनी थी. समाज के सभी तबकों के लोग इस यात्रा में शामिल होने के लिए मौजूद हैं, लेकिन प्रशासन ने कुछ देर पहले हम सबको हिरासत में ले लिया है.'




गिरफ्तारी के विरोध में धरना
कन्हैया कुमार ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर कई वीडियो जारी किए हैं, जिसमें वह भाषण देते या लोगों को समझाते नजर आ रहे हैं. वीडियो में कन्हैया कुमार के आसपास पुलिस अधिकारी भी मौजूद दिख रहे हैं. गिरफ्तारी के विरोध में कन्हैया अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए हैं. उन्होंने कहा है, 'चंपारण में अपनी गिरफ्तारी के विरोध में इस यात्रा को शुरू होने से रोके जाने पर लोगों ने भितिहरवा गांधी आश्रम (चम्पारण) के बाहर शांतिपूर्ण धरना शुरू कर दिया है.'

ये भी पढ़ें -

Delhi Election 2020: क्या दिल्ली में ‘आप’ को कांग्रेस वॉकओवर दे चुकी है? कहां हैं सारे सीनियर लीडर

Poster War: अब लालू परिवार पर कसा तंज, कहा- लुटता रहा बिहार और...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 12:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर