होम /न्यूज /बिहार /Crime File: घर में घुसकर उजाड़ा बेटी का सुहाग, दामाद के सीने में ससुर ने दागीं गोलियां

Crime File: घर में घुसकर उजाड़ा बेटी का सुहाग, दामाद के सीने में ससुर ने दागीं गोलियां

बिहार के मोतिहारी में प्रेम-विवाह करने के बाद ऑनर किलिंग का शिकार हुआ जोड़ा (फाइल फोटो)

बिहार के मोतिहारी में प्रेम-विवाह करने के बाद ऑनर किलिंग का शिकार हुआ जोड़ा (फाइल फोटो)

Motihari Crime News: बिहार के मोतिहारी जिले में हुई दिल को दहला देने वाली इस घटना के बाद 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किय ...अधिक पढ़ें

मोतिहारी. बिहार के मोतिहारी से ऑनर किलिंग का एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. प्रेम विवाह से आक्रोशित परिजनों ने न केवल घर में घुसकर दामाद की हत्या कर दी, बल्कि बेटी के सास-ससुर को भी मौत के घाट उतारने की भरपूर कोशिश की. इस घटना के बाद युवती की सास अभी भी आईसीयू में मौत से जंग लड़ रही है. आरोपी बेटी पूजा की 8 माह की बच्ची को भी उठा ले गए और गांव में ले जाकर छोड़ दिया, जिसे गांव के लोगों ने वापस पूजा तक पहुंचाया.

जीतना थाना के सठौरा गांव में हुई इस घटना को लेकर मृतक के परिजन पुलिस और न्यायालय से सुरक्षा की गुहार लगाते रहे, लेकिन प्रेमिका के परिजनों ने घर में घुसकर इस घटना को अंजाम दिया और प्रेम विवाह करने वाले शख्स को गोलियों से छलनी कर दिया. इस मामले में पीड़िता सह पत्नी पूजा के बयान पर 12 लोगों के खिलाफ पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है. पूजा ने अपने पति की हत्या का आरोप पिता और भाइयों पर लगाया है. मामले की गम्भीरता के मद्देनजर एसपी ने पीड़ित परिवार से मिलकर घटना की जानकारी ली है.

8 महीने की बच्ची को भी उठा ले गए आरोपी

हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने पूजा और अवनीश के प्रेम की निशानी आठ महीने की बच्ची कनक को भी उठाकर ले गये और गांव में छोड़ दिया, जिसे ग्रामीणों की मदद से पूजा के पास सुरक्षित पहुंचाया गया है. एक दर्जन से अधिक की संख्या में पहुंचे हमलावरों ने अवनीश के सिर और शरीर में चार गोलियां मारी जिससे उसकी मौत मौके पर ही हो गयी. हमलावरों ने अवनीश के पिता प्रेमचन्द्र सिंह और मां के साथ पूजा की भी जमकर पिटाई की.

मृतक की मां की हालत गंभीर, पिता के पैर की हड्डियां टूटीं

मृतक अवनीश की मां की हालत गम्भीर बनी हुई है, जिन्हें मोतिहारी सदर अस्पताल के सघन चिकित्सा केयर युनिट में भर्ती किया गया है. अवनीश की मां अभी भी बेहोश पड़ी हैं जबकि पिता प्रेमचन्द्र सिंह के पैर की हड्डियां टूट गयी हैं तो सिर पर गम्भीर चोट हैं. प्रेमचन्द्र सिंह घोडासहन प्रखंड के अठमोहान ग्रामीण डाकघर में डाकपाल के पद पर कार्यरत हैं. जीतना थाना के सठौरा गांव में सोमवार की देर शाम घटित घटना के मामले में मृतक की पत्नी पूजा ने कहा कि वो बार-बार पुलिस के वरिष्ठ से लेकर कनिष्ठ अधिकारियों तक गुहार लगाती रही, लेकिन उसका सुहाग नहीं बच सका.

पुलिस के घर से जाने के आधे घंटे बाद हमला हुआ

पूजा ने बताया कि जीतना थाना पुलिस कल भी आयी और पुलिस के जाने के आधे घन्टे बाद हमला किया गया. घर की दीवार को तोड़कर हमलावर घुसे और गोलियों से भूनकर मेरी आंखों के सामने ही पति की हत्या कर दी गई. मृतक के घायल पिता प्रेमचन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस पर विश्वास उठ गया है. बार-बार सुरक्षा की गुहार के बाद भी हमला कर हत्या की गई है. मृतक अवनीश के भाई सचिन ने बताया कि भाई को चार गोलियां उनके ससुर ने मारी जिससे उसकी मौत हो गयी.

12 आरोपियों पर मुकदमा

इस मामले में मोतिहारी के एसपी नवीनचन्द्र झा ने पीड़ित परिजनों से मिलने के बाद कहा कि 12 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. बार-बार सुरक्षा की मांग के सवाल पर एसपी ने कहा कि पूरे मामले की जांच के लिए सिकरहना ढाका के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है. अपराधी मृतक के ससुर और परिवार के ही हैं, जिनकी शीघ्र ही गिरफ्तारी की जाएगी.

Tags: Bihar News, Crime In Bihar, Honor killing, Love affair, Motihari news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें