Home /News /bihar /

jitan ram manjhi delivers controversial statement on death of baba sahab ambedkar bramk

जीतन राम मांझी बोले- भीम राव अंबेदकर की मौत स्वाभाविक नहीं, उन्हें साजिश से मारा गया था

जीतन राम मांझी ने बाबा साहब अंबेदकर की मौत को लेकर बड़ा बयान दिया है.. कार्यक्रम की तस्वीर

जीतन राम मांझी ने बाबा साहब अंबेदकर की मौत को लेकर बड़ा बयान दिया है.. कार्यक्रम की तस्वीर

Jitan Ram Manjhi Statement: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने कहा है कि बाबा साहेब की मृत्यु स्वाभाविक नहीं थी. उनकी मृत्यु कहीं-न-कहीं साजिश के तहत हुई. मांझी ने मोतिहारी में कहा कि अभी भी देश में दलितों को आर्थिक और सामाजिक आजादी नहीं मिली है. इसके लिए संघर्ष करने की जरूरत है.

अधिक पढ़ें ...

मोतिहारी. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने कहा बाबा साहेब अंबेदकर की मौत को लेकर एक सनसनीखेज बयान दिया है. मांझी ने कहा कि बाबा साहब की मृत्यु स्वाभाविक नहीं थी. उनकी मृत्यु कहीं-न-कहीं साजिश के तहत हुई. मोतिहारी में मांझी ने कहा कि बाबा साहेब चाहते थे कि दलितों को उनका अधिकार मिले. पूर्व मुख्यमंत्री मोतिहारी में एससी/एसटी कर्मचारी संघ के केसरिया प्रखण्ड कार्यालय परिसर में आयोजित संविधान निर्माता भारत रत्न बाबा साहेब डॉ० भीमराव अंबेडकर की 131 वीं जयंती समारोह को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि हम देश के मूल निवासी हैं लेकिन बाहर के लोग आकर हम पर शासन कर रहे हैं. जिस दिन हमारे समाज के युवा इस चीज को समझ जाएंगे उसी दिन हमारी सरकार होगी. उन्होंने शिक्षा व्यवस्था पर चोट करते हुए कहा कि राज्य में सरकारी विद्यालयों की क्या स्थिति है सब को पता है. मांझी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल का मैं समर्थन नहीं करता परंतु उन्होंने दिल्ली में जो शिक्षा प्रणाली लागू की है वह बेहतर है. इसी के कारण आज दिल्ली में निजी विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चे सरकारी विद्यालयों की ओर रुख कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि अभी हमें आर्थिक और सामाजिक आजादी नहीं मिली है. इसके लिए हमें डबल मतदाता अधिकार, समान शिक्षा, न्यायपालिका और निजी क्षेत्र में आरक्षण सहित अन्य मूल अधिकारों के लिए आवाज उठाना होगा. इससे पूर्व प्रखण्ड कार्यालय परिसर में स्थापित बाबा साहेब की प्रतिमा पर मांझी ने माल्यार्पण कर नमन किया. केसरिया विधानसभा से राजद के पूर्व विधायक डॉ राजेश कुमार ने केसरिया बौद्ध स्तूप के रुके हुए विकास की चर्चा की और पूर्वी चम्पारण के मंत्रियों पर निशाना साधते हुए बोले कि 12 करोड़ रुपए की लागत से केसरिया बौद्ध स्तूप का विकास होना था लेकिन मंत्री के कारण नहीं हो पाया है.

Tags: Bihar News, Former CM Jitan Ram Manjhi, Jitan ram Manjhi

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर