Home /News /bihar /

know in which bihar city bulldozer ran over illegal construction sdo himself monitored operation nodmk3

जानें बिहार के किस शहर में चला बुलडोजर? SDO ने पुलिसकर्मियों के साथ खुद संभाला मोर्चा

मोतिहारी में अवैध निर्माण के खिलाफ बुलडोजर अभियान चलाया गया. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

मोतिहारी में अवैध निर्माण के खिलाफ बुलडोजर अभियान चलाया गया. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Bulldozer Run in Motihari: बिहार में भी अवैध निर्माण के खिलाफ बुलडोजर चलने लगा है. एसडीओ ने खुद मोर्चा संभालते हुए अतिक्रमण हटाओ अभियान की निगरानी की. इस मौके पर बड़ी संख्‍या में पुलिसकर्मी भी तैनात थे, ताकि हालात को नियंत्रण में रखा जा सके.

अधिक पढ़ें ...

मोतिहारी. बिहार में अवैध निर्माण के खिलाफ बुलडोजर अभियान चलाया जा रहा है. उच्‍चाधिकारी ने खुद पूरे अभियान की निगरानी की. इस मौके पर बड़ी तादाद में पुलिसर्मियों की तैनाती भी की गई थी, ताकि हालात को नियंत्रण रखा जा सके. मोतिहारी नगर निगम में अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर चलाया गया. एसडीओ के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई. एसडीओ की पहल पर अत‍िक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है. दूसरी तरफ 15 दिनों से मोतिहारी नगर निगम के सफाईकर्मियों की हड़ताल खत्म हो गई है. इसके साथ ही मोतिहारी नगर निगम में फैले कचरे को हटाने के काम में तेजी आई है.

बता दें कि मोतिहारी नगर निगम के सफाई कर्मचारियों की हड़ताल से शहर में कचरा उठाने का काम बंद था. ऐसे में पूरे शहर में कचरा फैला हुआ था. इस स्थिति को देखते हुए सदर एसडीओ सौरभ सुमन यादव ने मोर्चा संभाला और खुद सड़क पर उतर गए. एसडीओ ने सड़क पर जमा कचरे को सफाई कर्मियों के सहयोग से हटवाया गया. मोतिहारी में निगम के सफाई कर्मचारी पिछले 13 जून से हड़ताल पर थे, जिस वजह से शहर भर में गंदगी फैली हुई थी. ऐसे में सदर एसडीओ सौरभ सुमन यादव ने मोर्चा संभाला और शहर को साफ कराने खुद सड़क पर उतर गए. मोतिहारी नगर के हृदयस्थली के रूप में प्रसिद्ध गांधी चौक से अभियान की शुरुआत हुई.

NH-27 पर बेकाबू ट्रक ने पहले कार को मारी टक्‍कर, फिर मां-बेटी को रौंदते हुए घर में जा घुसा

एसडीओ ने बताया कि पिछले कई दिनों तक नगर निगम के सफाई कर्मियों के हड़ताल पर चले जाने के कारण शहर में काफी गंदगी फैल गई थी. बरसात का समय होने के कारण लोगों के स्वास्थ्य को देखते हुए कचरा हटाया जा रहा है. इसके साथ ही अवैध अतिक्रमण के खिलाफ भी अभियान शुरू किया गया है, ताकि जाम की समस्या से लोगों को निजात मिल सके. बता दें कि विगत 13 जून से नगर निगम के कर्मी हड़ताल पर थे, जिस कारण शहर की स्थिति बदतर हो गई थी. सभी चौक चौराहों पर गंदगी का अंबार लगा हुआ था.

बारिश ने बिगाड़ी हालत
इस बीच हो रहे बारिश से सड़क पर जमा कचरा चारों तरफ फैल गया था और उससे बदबू आने लगी थी. इससे लोगों में संक्रमण का खतरा बढ़ गया था, जिसको लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश पनप रहा था. जिला प्रशासन के पहल पर सफाई कर्मियों ने हड़ताल वापस ले लिया है. ऐसे में शहर की सफाई पर ध्यान दिया जा रहा है.

Tags: Bihar News, Motihari news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर