लाइव टीवी

मोतिहारी शेल्टर होम से गायब हुई चारो लड़कियां मिलीं, पुलिस ने दर्ज किए बयान

News18 Bihar
Updated: October 22, 2019, 10:53 AM IST
मोतिहारी शेल्टर होम से गायब हुई चारो लड़कियां मिलीं, पुलिस ने दर्ज किए बयान
मोतिहारी शेल्टर होम से गायब सभी चारो लड़कियां मिली

बीते दिनों बिहार के कई शेल्टर होम खासे चर्चा में रहे. कुछ शेल्टर होम्स में लड़कियों के लापता होने और उनके साथ यौन शोषण के मामले सामने आए थे.

  • Share this:
मोतिहारी. बिहार के पूर्वी चम्पारण (East champaran) जिले के शेल्टर होम (shelter home)  से 4 लड़कियां सोमवार को गायब हो गईं थी, ये सभी मिल गई हैं. पुलिस ने गायब हुई लड़कियों के बयान दर्ज कर लिए हैं. वहीं शेल्टर होम (shelter home) की की संचालिका का कहना है कि लड़कियां घर जाने के लिए भागी थीं, जिन्हें बरामद कर लिया गया है.

छत के रास्ते भागी थी लड़कियां
बता दें कि मोतिहारी के बालिका गृह से बीती देर रात चार लड़कियां फरार हो गई थीं. ये लड़कियां छत से साड़ी के सहारे नीचे उतरीं और शेल्टर होम से भाग निकलीं. बताया जा रहा है कि लड़कियों का मन शेल्टर होम में नहीं लग रहा था और वे बहुत दिनों से घर जाना चाह रही थीं.

स्थानीय लोगों की सूचना पर बरामदगी

जानकारी के अनुसार सोमवार को जब ये लड़कियां शेल्टर होम से बाहर निकलीं तो ये खेतों की तरफ जा रही थीं. स्थानीय लोगों की सूचना पर एक लड़की को तत्काल ही बरामद कर लिया गया इसके बाद बाकी  तीनों लडकियां भी वापस लौट आईं.

पुलिस के एक्शन से पहले वापसी हो गई
हालांकि तब तक शेल्टर होम की संचालिका ने आनन-फानन में पुलिस और अधिकारियों को खबर कर दिया था. जिसके बाद पुलिस हरकत में आई. हालांकि जब तक पुलिस कुछ एक्शन लेती बताया जा रहा है कि तब तक भागी लड़कियां वापस लौट चुकी थीं.
Loading...

पुलिस ने दर्ज किए लड़कियों के बयान
पुलिस में  इन लड़कियों के बयान को दर्ज कर लिए हैं. वही गृह की संचालिका का कहना है कि लड़कियां घर जाने के लिये भागी थी. जानकारी मिलने पर तुरंत कार्रवाई कर लड़कियों को बरामद कर लिया गया है.

TISS की रिपोर्ट से सरकार की हो चुकी है किरकिरी
बता दें कि बीते दिनों बिहार के कई शेल्टर होम खासे चर्चा में रहे. कुछ शेल्टर होम्स में लड़कियों के लापता होने और उनके साथ यौन शोषण के मामले सामने आए थे.

पिछले साल TISS की रिपोर्ट सामने आने के बाद मुजफ्फरपुर शेल्टर होम का मामला उजागर होने पर बिहार सरकार की बहुत किरकिरी हुई थी. इसमें एक एनजीओ द्वारा संचालित शेल्टर होम में लड़कियों का यौन-उत्पीड़न किए जाने की बात सामने आई थी.

इनपुट- मुकेश कुमार सिन्हा

ये भी पढ़ें- 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोतिहारी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 9:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...