बिहारः COVID-19 की रोकथाम को अभियान में जुटे BDO और पुलिस टीम पर हमला, दो की हालत नाजुक
Motihari News in Hindi

बिहारः COVID-19 की रोकथाम को अभियान में जुटे BDO और पुलिस टीम पर हमला, दो की हालत नाजुक
बिहार के मोतिहारी में हुए हमले में जख्मी दारोगा

हमले की ये घटना मोतिहारी (Motihari) के हरसिद्धि के जागा पकड़ भैया टोला चौक की है. इस घटना में उपद्रवियों ने हरसिद्धि के बीडीओ (BDO) सुनील कुमार की गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया.

  • Share this:
मोतिहारी. इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के मोतिहारी (Motihari) से आ रही है जहां असामाजिक तत्वों ने कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण की रोकथाम के लिए जागरूकता अभियान में जुटे बीडीओ (BDO) और पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला कर दिया. इस हमले में बीडीओ समेत तीन पुलिसकर्मी जख्मी हो गए हैं, जिनमें से दो पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर बताई जा रही है. सभी घायलों को मोतिहारी के अरेराज स्थित रेफरल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

महादलित टोला की घटना

हमले की ये घटना हरसिद्धि के जागा पकड़ भैया टोला चौक की है. दरअसल प्रशासन को लगातार सूचना मिल रही थी कि जागापाकड़ के महादलित बस्ती में कोरोना बन्दी के नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है जिसके बाद डीएम के विशेष आदेश पर हरसिद्धि के बीडीओ सुनील कुमार पुलिस बल के साथ गांव में जागरुकता चौपाल लगाने पहुंचे जहां गांव में पहुंचते हीं ग्रामीणों ने टीम पर हमला बोल दिया.



कईयों ने भागकर बचाई अपनी जान
हमले में ग्रामीणों ने जमकर पत्थर चलाये जिसके बाद टीम के सदस्यों ने भागकर अपनी जान बचाई. अनुमंडल अस्पताल पहुंचे अरेराज के एसपीओ धीरेन्द्र कुमार मिश्रा ने बताया कि जागापाकड गांव में डीएम के आदेशानुसार आज कोरोना बन्दी के नियमों की जानकारी देने का साथ ग्रामीणों को एईएस से भी बचाव की जानकारी दिया जाना था. इसके लिए चौपाल का आयोजन किया गया था जहां ग्रामीणों ने एकजुट होकर बीडीओ को घेरने का प्रयास किया.

गाड़ी को भी किया क्षतिग्रस्त

बीडीओ की सूचना पर अरेराज एसडीओ दलबल के साथ पहुंचे जहां हमला किया गया. अरेराज एसडीएम ने बताया कि उनके अंगरक्षक सहित कई लोगों को गम्भीर चोटे आयी हैं साथ ही पांच लोगों को हल्की चोट लगी है. बीडीओं के साथ स्वास्थ्य विभाग की भी टीम थी जिन्हें सुरक्षित निकाला गया. इस घटना में उपद्रवियों ने हरसिद्धि के बीडीओ सुनील कुमार की गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया

पहली बार नहीं हुआ हमला

आपको बता दें कि कोरोना वायरस की रोकथाम में लगे पुलिसकर्मियों और प्रशासन के अधिकारियों पर सिर्फ बिहार ही नहीं, बल्कि देश के अन्य राज्यों में भी हमले की खबरें आई हैं. लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने में जुटे प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों पर हमले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री चिंता जता चुके हैं. इसके बावजूद असामाजिक तत्वों की हरकतें नहीं थम रही हैं.

इनपुट- मुकेश सिन्हा

ये भी पढ़ें- गोपालगंज के PDS डीलरों को डीएम ने अनाज चुराते रंगे हाथों पकड़ा, FIR दर्ज

ये भी पढ़ें- अपनी ही सरकार के मुलाजिमों पर भड़के JDU विधायक, बताया 'कफन चोर'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading